दिल्ली

delhi

कनॉट प्लेस में NDTA ने लगवाया कोरोना टेस्टिंग कैंप, टेस्ट के लिए आगे आ रहे लोग

By

Published : Nov 9, 2020, 2:12 PM IST

कनॉट प्लेस में नई दिल्ली मार्केट एसोसिएशन ने जिला प्रशासन के सहयोग से कोरोना टेस्टिंग कैम्प लगाया है. यहां स्थानीय व्यापारियों और दुकानदारों के साथ-साथ बड़ी संख्या में लोग टेस्ट करा रहे हैं.

corona Testing Camp at Connaught Place
कनॉट प्लेस में कोरोना टेस्टिंग कैम्प

नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना लगातार रिकॉर्ड गति से पांव पसार रहा है. बीते दिन ही रिकॉर्ड 7745 नए केस सामने आए थे, वहीं संक्रमण दर 15 फीसदी को पार कर गई है. बढ़ते कोरोना मामलों के लिए दिल्ली सरकार बड़ी संख्या में कराए जा रहे टेस्ट और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को कारण बता रही है. अब दिल्ली के प्रमुख भीड़भाड़ वाले बाजारों में भी टेस्टिंग कैम्प लगाया जा रहा है. ऐसा ही एक टेस्टिंग कैम्प कनॉट प्लेस में लगाया गया है.

कनॉट प्लेस में कोरोना टेस्टिंग कैम्प

हो रही एंटीजन टेस्टिंग

कनॉट प्लेस में लगे टेस्टिंग कैम्प में स्थानीय व्यापारियों और दुकानदारों के अलावा आसपास काम करने वाले लोगों के साथ कनॉट प्लेस में आ रहे लोग भी टेस्ट करा रहे हैं. यहां रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है, जिसमें टेस्ट के महज कुछ मिनटों के बाद ही रिपोर्ट दे दी जा रही है. दोपहर एक बजे तक यहां 112 टेस्ट हो चुके हैं, जिनमें से 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़े- दिल्ली में फिर टूटा कोरोना रिकॉर्ड: 24 घंटे में 7745 केस, 77 मौतें

लगातार जारी है सैनेटाइजेशन

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन (NDTA) के सदस्य ज्ञान शर्मा ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि बड़ी संख्या में लोग टेस्ट करा रहे हैं. यहां की व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आने वालों के जरिए यहां संक्रमण न फैले इसलिए पूरे परिसर को लगातार सैनेटाइज किया जा रहा है. यहां टेस्टिंग के लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है और फिर टेस्टिंग किट के साथ टेस्ट वाली जगह पर जाना होता है.

यह भी पढ़े-कोरोना को लेकर सख्त दिल्ली पुलिस, चालान के साथ जागरूक करने के लिए बांटे मास्क

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाए जा रहे लोग

कोरोना टेस्ट हो जाने के बाद लोगों को रिपोर्ट के इंतजार के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलग अलग बैठाया जा रहा है. जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, उनकी लक्षण के अनुसार प्रक्रिया शुरू की जा रही है. अगर लक्षण ज्यादा नहीं है और अस्पताल की जरूरत नहीं है, तो उनके होम आइसोलेशन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. वहीं अस्पताल की जरूरत महसूस होने पर उसकी प्रक्रिया की तैयारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details