दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कांग्रेस के DNA में गड़बड़ी, ये लोग हिटलर और मुसोलिनी के प्रशंसक- मीनाक्षी लेखी

बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस के डीएनए पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये मुसोलिनी और हिटलर के प्रशंसक रहे हैं. मीनाक्षी लेखी ने 1984 सिख दंगो को लेकर सैम पित्रोदा के बयान 'हुआ तो हुआ' की निंदा की.

By

Published : May 17, 2019, 5:45 AM IST

Updated : May 17, 2019, 8:28 AM IST

बीजेपी बनाम कांग्रेस

नई दिल्ली: सातवें चरण के तहत पंजाब में मतदान होना है. इससे पहले बीजेपी 1984 में हुए सिख दंगे के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में है. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

'कांग्रेस को सिख दंगो का अफसोस नहीं'
मीनाक्षी लेखी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कहा कि इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भले ही माफी मांग ली मगर हकीकत है कि कांग्रेस के नेताओं को 1984 के सिख दंगों का कोई अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा कि 1984 के दंगो के बाद संसद में ज्ञानी जैल सिंह ने हिटलर और मुसोलिनी की तारीफ की थी.

मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

'ज्ञानी जैल सिंह ने की थी उनकी तारीफ'
मीनाक्षी लेखी ने कहा कि ज्ञानी जैल सिंह ने कहा था कि हिटलर और मुसोलिनी बहुत अच्छे लोग थे. उन्होंने अपने देश में जो किया वो अच्छा किया. लेखी ने कहा कि उसके बाद ही ज्ञानी जैल सिंह को राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया. बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही ऐसा रहा है और इनका डीएनए भी यही है.

सिखों की सहानुभूति पाने की कोशिश!
1984 में हुए सिख दंगे में दिल्ली में ही तकरीबन तीन हजार लोग मारे गए थे. पंजाब में भी इस दंगे की आग भड़की थी. काफी नुकसान उठाना पड़ा था. दिल्ली की सातों लोकसभा सीट के लिए पिछले रविवार को चुनाव हो चुका है. रविवार को पंजाब में मतदान होना है. उससे पहले 1984 के सिख दंगो का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ते हुए बीजेपी मतदाताओं से सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है.

बीजेपी-कांग्रेस अब आमने सामने हैं
बता दें कि, हिटलर और मुसोलिनी को दुनिया के बड़े तानाशाह के रूप में जाना जाता है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल मोदी को इस श्रेणी के नेता के रूप में प्रचारित कर रहे हैं. तो वहीं बीजेपी नेताओं का आरोप है कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राजीव गांधी के इशारे पर सिख दंगे हुए.

Last Updated : May 17, 2019, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details