दिल्ली

delhi

आज से एमसीडी का जन सुनवाई अभियान, 12 से 1 के बीच अधिकारी जनता की सुनेंगे समस्याएं

By

Published : Jun 6, 2022, 10:16 AM IST

राजधानी दिल्ली में एकीकृत हो चुकी नगर निगम आज से 'जन सुनवाई अभियान' चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनेंगे. यह कार्यक्रम निगम मुख्यालय सिविक सेंटर समेत 14 क्षेत्रीय कार्यालयों में चलाया जाएगा, जिसमें नागरिक सीधे अधिकारी से मिल सकेंगे और अपनी समस्याओं को बता सकेंगे.

MCD public hearing campaign
आज से एमसीडी का जन सुनवाई अभियान

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में एकीकृत हो चुकी नगर निगम के द्वारा नागरिकों की समस्याओं के समाधान हेतु आज से जनसुनवाई अभियान की शुरुआत की जा रही है. इस पूरे कार्यक्रम के तहत एकीकृत हो चुकी नगर निगम के द्वारा निगम मुख्यालय सिविक सेंटर समेत 14 क्षेत्रीय कार्यालयों में विशेष कार्यक्रम चलाया जाएगा. जिसमें नागरिक सीधे अधिकारी से मिल सकेंगे साथ ही अपनी समस्याएं अधिकारी को बता कर उसका समाधान करवा सकेंगे.

देश की राजधानी दिल्ली में एकीकृत हो चुकी दिल्ली नगर निगम के द्वारा नई दिल्ली नगरपालिका परिषद की तर्ज पर आज से राजधानी दिल्ली में निगम के मुख्यालय सिविक सेंटर समेत 14 निगम के क्षेत्रीय कार्यालयों में जनसुनवाई अभियान की शुरुआत की जा रही है. इस पूरे अभियान के तहत हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार दोपहर 12 से 1 के बीच निगम के अधिकारी अपने क्षेत्रीय कार्यालयों और निगम के एडिशनल कमिश्नर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में सीधे तौर पर जनता से न सिर्फ मुलाकात करेंगे बल्कि जनता की समस्याओं को सुनकर उन सभी समस्याओं का समाधान भी निकालेंगे.

आज से एमसीडी का जन सुनवाई अभियान

बता दें कि इस पूरे अभियान को लेकर निगम के द्वारा पहले ही अखबारों में विज्ञापन देकर जनता को जागरूक किया गया है. इस योजना का उद्देश्य दिल्ली के नागरिकों तक सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं जो निगम के द्वारा पहुंचाई जाती है न सिर्फ उन्हें सरलता से पहुंचाना है, बल्कि जनता की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करना भी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details