दिल्ली

delhi

कर्मचारियों की हड़ताल के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार: जय प्रकाश

By

Published : Jan 13, 2021, 1:25 PM IST

एमसीडी के कर्मचारी अपने वेतन की मांग को लेकर बीते 15 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. वे 15 जनवरी को दिल्ली सचिवालय तक पैदल मार्च करेंगे. नॉर्थ एमसीडी के मेयर जय प्रकाश का कहना है कि दिल्ली सरकार को एमसीडी का बकाया भुगतान करना चाहिए ताकि निगम कर्मचारियों का वेतन भुगतान कर सके.

Delhi government responsible for strike
हड़ताल की जिम्मेदार दिल्ली सरकार

नई दिल्ली:एमसीडी के कर्मचारी बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं. उनकी हड़ताल बीते छह दिनों से जारी है. 15 जनवरी को कर्मचारी दिल्ली सचिवालय तक पैदल मार्च करेंगे. वहीं नॉर्थ एमसीडी के मेयर जय प्रकाश ने इस हड़ताल के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि दिल्ली की चिंता करते हुए केजरीवाल सरकार को उसका रुका हुआ फंड जारी करना चाहिए ताकि दिल्ली के रखरखाव में लगे कर्मचारियों को उनका वेतन मिल सके.

कर्मचारियों की हड़ताल पर बोले मेयर जय प्रकाश
मेयर ने कर्मचारियों से की अपील
दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी अपने बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर बीते 6 दिन से लगातार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं, जिसकी वजह से निगम का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है और दिल्लीवासियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने कहा कि निगम कर्मचारियों की हड़ताल के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को राजधानी की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निगमों का बकाया फंड तुरंत जारी करना चाहिए ताकि कर्मचारियों को वेतन मिल सके और हड़ताल खत्म हो सके.


निगम कर्मचारियों को तीन महीने से नहीं मिला वेतन

आज निगम कर्मचारियों को 3 महीने का बकाया वेतन नहीं मिला है. इसकी वजह से निगम कर्मचारी हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल को भी लगातार निगम अपनी तरफ से पूरे मामले की जानकारी दे रहा है. लेकिन दिल्ली सरकार निगम के साथ तालमेल बिठाकर काम करना नहीं चाहती.

ये भी पढ़ें-शिकायतें मिलने पर उपमुख्यमंत्री ने श्रम कार्यालय के मैनेजर को किया बर्खास्त

हड़ताल के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार
बहरहाल कुल मिलाकर देखा जाए तो नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने निगम कर्मचारियों की बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए सीधे तौर पर दिल्ली सरकार को जिम्मेदार बताया. यह भी कहा कि दिल्ली सरकार निगम के साथ तालमेल बिठाकर काम नहीं करना चाहती. आर्थिक हालातों को लेकर लगातार दिल्ली के उपराज्यपाल को निगम के बारे में जानकारी दी जा रही है. उम्मीद है कि समस्या का समाधान निकलेगा. मेयर जय प्रकाश ने निगम कर्मचारियों से काम पर वापस लौटने की अपील भी की. साथ ही कहा कि हम लोकतांत्रिक ढंग से दिल्ली सरकार के ऊपर निगम के फंड को लेकर दबाव बनाएंगे ताकि निगम कर्मचारियों को वेतन मिल सके.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details