दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ITO स्थित कब्रिस्तान में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सुपुर्द-ए-खाक

बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के शव को ITO स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है. तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी.

By

Published : May 3, 2021, 7:41 PM IST

सुपुर्द-ए-खाक हुए पूर्व सांसद शहाबुद्दीन
सुपुर्द-ए-खाक हुए पूर्व सांसद शहाबुद्दीन

नई दिल्ली:बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के शव को ITO स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है. तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी.

सुपुर्द-ए-खाक हुए पूर्व सांसद शहाबुद्दीन

सैकड़ों की संख्या में उमड़ी भीड़
पिछले शनिवार को बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत हो गई थी. तिहाड़ जेल से इलाज के लिए उन्हें दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण ज्यादा होने के कारण शनिवार को उनकी मौत हो गई थी, जिसके बाद आज उन्हें ITO स्थित श्मशान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस मौके पर ITO स्थित कब्रिस्तान में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी, जिसमें कई गणमान्य लोग भी शामिल थे. ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान सहित कई गणमान्य लोग इस मौके पर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-ऑक्सीजन कंसेंट्रटर्स की कमी से नहीं जानी चाहिए लोगों की जान : दिल्ली हाईकोर्ट


बिहार में अंतिम संस्कार करना चाहते थे परिजन
गौरतलब है कि डॉक्टर शाहबुद्दीन के परिजन बिहार में उनका अंतिम संस्कार करना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना से हुई मौत को देखते हुए प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी. जिसके बाद आईटीओ स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया. हंगामे की आशंका को देखते हुए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कब्रिस्तान के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details