दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कश्मीरी छात्रों पर हमले को लेकर बोले सिसोदिया-कश्मीरियों के बिना भारत ही नहीं, भारतीयता भी अधूरी

नई दिल्ली: पुलवामा में 40 जवानों पर आतंकी हमले के बाद लोगों की जुबान पर एक ही आवाज गूंज रही है, जाया नहीं होने देंगे ये शहादत, देश बदला चाहता है! इस कारण देशभर में रह रहे कश्मीरियों को निशाने पर लिया जा रहा है. इसे ही लेकर एक वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा कि अगर कश्मीर हमारा है, तो कश्मीरी भी हमारे हैं.

By

Published : Feb 17, 2019, 1:34 PM IST

कश्मीरी छात्रों पर हमला

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा कि, कश्मीरियों के बिना भारत ही नहीं भारतीयता भी अधूरी है.... देश सिर्फ जमीन के टुकड़े का नाम नहीं है, देश देशवासियों से बनता है.

मनीष सिसोदिया का ट्वीट


उसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कवि कुमार विश्वास ने भी अपने दिल की बात कह डाली. उन्होंने लिखा कि, पूर्णत: सहमत @rahuldev2 भाईसाहब! अगर देश पर आक्रमण को हम आपसी लड़ाई और घृणा तक ले आएंगे तो पाकिस्तान जैसे मुल्क के नापाक मंसूबे सफल कर देगें! कश्मीरियों के मन-मस्तिष्क को इस सोच तक लाना होगा कि वे खुद ही खुद को सम्पूर्ण देश से अलग करने वाले प्रावधानों का विरोध करें.

कुमार विश्वास का ट्वीट


'कश्मीरी भी हमारे'
बता दें कि देश के कई कोने से कश्मीरियों पर हमले की खबर आ रही है, जिससे लेकर वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा था कि- अगर कश्मीर हमारा है तो कश्मीरी भी हमारे हैं. अगर आप इसे महसूस नहीं कर सकते और उनसे अपनों की तरह बर्ताव नहीं कर सकते तो आप की भारतीयता खोटी, सतही और ओछी है. भारत में रहने वाले कश्मीरियों पर हर हमला भारतीय होने के अर्थ और भारत की आत्मा पर हमला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details