दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस का 73वां स्थापना दिवस: गृहमंत्री बोले- 35 हजार जवानों के बलिदान को नमन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस में शामिल हुए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद पुलिस के इन जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान देश की सुरक्षा ओर देश की कानून व्यवस्था बनाने के लिए दिया है.

By

Published : Feb 16, 2020, 12:07 PM IST

home minister amit shah at the 73rd raising day of delhi police
दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस में अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में आयोजित 73वें दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस की परेड में हिस्सा लिया. नई पुलिस लाइंस, किंग्सवे कैंप में इसको आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में अमित शाह मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए गए थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह गर्व की बात है कि दिल्ली पुलिस की शुरुआत भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल ने की थी. मुझे यकीन है कि यह भी पूरे संगठन को प्रेरणा प्रदान कर रहा है.

'35,000 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करें'

अमित शाह ने कहा कि मैं सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि जब भी कभी आप दिल्ली में आते हैं तो पुलिस मेमोरियल पर जरूर जाए और 35,000 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करें, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपनी जान का बलिदान दिया.

'पुलिस किसी की दुश्मन नहीं'

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है. पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम बिना किसी जाति को देखकर करती है. पुलिस सभी लोगों को जरुरत पर मदद करती है. उन्होंने कहा कि पुलिस शांति और व्यवस्था की दोस्त है. इसलिए सदैव पुलिस का सम्मान किया जाना चाहिए.

'पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है'

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें समझना चाहिए की पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है. इसलिए केवल उसकी आलोचना या उपद्रवियों की तरफ से उन्हें निशाना बनाना ठीक नहीं है, उसके काम को भी समझना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details