दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फर्जी पासपोर्ट से जा रहे थे बीजिंग, IGI एयरपोर्ट पर CISF ने 4 लोगों को पकड़ा

IGI टर्मिनल 3 से चार शख्स फर्जी नाम रखकर बीजिंग की यात्रा करने जा रहे थे. CISF के जवानों ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

By

Published : Jul 24, 2019, 8:07 PM IST

फर्जी पासपोर्ट ETV BHARAT

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF के जवानों ने फर्जी नाम रखकर बीजिंग की यात्रा करने जा रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ग्रीन चैनल में चेकिंग के दौरान दस्तावेजों की चेकिंग की गई तब आरोपी पकड़े गए. आरोपियों की पहचान पटेल किंजल, अब्दुल मियां, किरण कुमार, हार्दिक पटेल के रूप में हुई है.

फर्जी पासपोर्ट से विदेश जा रहे 4 शख्स गिरफ्तार.

दस्तावेजों की जांच में पकड़े गए
CISF के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि फर्जी टिकट के मामलों को लेकर हम यह प्रयास करते रहते हैं कि चेकिंग में दस्तावेजों की ठीक प्रकार से जांच की जाए. उन्होंने बताया कि IGI टर्मिनल 3 पर चेकिंग के दौरान चार शख्स आए. चेकिंग में चारों ने अपना नाम मेरी कर्लिंग, एंड्रयू थानौज, एशर जुदाह जोशप, रॉबर्ट जॉन बताया है.

जब उनके दस्तावेजों को खंगाला गया तो CISF जवानों को शक हुआ और उन्हें ले जाकर सख्त पूछताछ की गई. पूछताछ में वो लोग ठीक से जबाव नहीं दे सके और सब कबूल लिया.

अलग-अलग सीरियल नंबर
प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले का पता लगाने के लिए काफी जद्दोजहद की गई. इसके बाद यह पाया गया कि पासपोर्ट पर जो सीरियल नंबर लिखा था. वो पासपोर्ट के कवर से अलग था. इस बारे में जब उनसे गहन पूछताछ की गई तो इस पूरे मामले से पर्दा उठ पाया.

फिलहाल चारों आरोपियों को फर्जी पासपोर्ट और टिकट के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि वह ये फर्जी टिकट और पासपोर्ट बना कर बीजिंग क्यों जाना चाहते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details