दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस में वर्षों तक की सेवा, अब BJP में शामिल होते ही लड़ना चाहते हैं चुनाव

इन दिनों भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है और इस अभियान के तहत भाजपा प्रत्येक वर्ग के लोगों को पार्टी में शामिल कर रही है. सूत्र बताते हैं कि इन अधिकारियों को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी पार्टी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

By

Published : Aug 20, 2019, 12:06 AM IST

BJP में शामिल हुए पूर्व पुलिस अधिकारी, etv bharat

नई दिल्ली:राजधानी के अंदर दिल्ली पुलिस में वर्षों तक सेवा करने के बाद जब सेवानिवृत्त हुए तो पुलिस अधिकारी भी राजनीति में आकर न केवल अपना किस्मत आजमाना चाहते हैं, बल्कि इसकी शुरुआत ही चुनाव लड़ने से करना चाहते हैं.

BJP में शामिल होते ही लड़ना चाहते हैं चुनाव

'पार्टी को फायदा पहुंचाने की कोशिश करेंगे'
दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और उसके बाद एसीपी के रूप में जिम्मेदारी निभा चुके मोहम्मद इकबाल ने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. उसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह अपने अनुभव और नौकरी के दौरान जो कुछ भी सीखा, उससे पार्टी को फायदा पहुंचाने की कोशिश करेंगे. आगामी महीने में दिल्ली विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पार्टी अगर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट देगी तो वह चुनाव भी लड़ना चाहते हैं. दिल्ली में महिला सुरक्षा और अन्य अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अनुभव को कैसे इस्तेमाल करेंगे? यह पूछे जाने पर पूर्व पुलिस अधिकारी इकबाल कहते हैं कि पुलिस महकमे में जिस तरह अपराधों की रोकथाम की कोशिश की थी, वही पार्टी में रहते हुए भी वे जारी रखेंगे.

'राजनीति में आकर समाज सेवा करना चाहते'
इसी तरह दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी पद से सेवानिवृत्त हुए भैरों सिंह गुर्जर ने बताया कि सरकारी नौकरी करते हुए देश की सेवा किया हूं. अब राजनीति में आकर समाज सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी वो सहर्ष करने को तैयार हैं. बता दें कि इन दिनों भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है और इस अभियान के तहत भाजपा प्रत्येक वर्ग के लोगों को पार्टी में शामिल कर रही है. इसी कड़ी में जिन दो पुलिस अधिकारियों को आज शामिल किया गया, सूत्र बताते हैं कि इन अधिकारियों को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी पार्टी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details