दिल्ली

delhi

ड्राई डे पर एक्साइज विभाग की छापेमारी, 3200 शराब की बोतलें जब्त

By

Published : Oct 3, 2019, 6:34 PM IST

एक्साइज विभाग की टीम ने 2 अक्टूबर को अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. छापेमारी में एक्साइज विभाग ने 3200 शराब की बोतलें बरामद की.

अवैध शराब etv bharat

नई दिल्ली:गांधी जयंती के मौके पर अवैध शराब बेचने वालों पर एक्साइज विभाग की टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है. 14 जगहों पर हुई छापेमारी में एक्साइज विभाग ने 3200 शराब की बोतलें बरामद की. पुलिस ने इससे संबंधित 14 एफआईआर भी विभिन्न थानों में दर्ज करवाई है. इनमें संबंधित पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

इन जगहों पर हुई छापेमारी
एक्साइज विभाग के अधिकारियों के अनुसार दो अक्टूबर को ड्राई डे के मौके पर भारी मात्रा में अवैध शराब बेचने की जानकारी एक्साइज विभाग को मिली थी. यह पता चला था कि लोगों ने भारी मात्रा में अवैध शराब एकत्रित की है जिसे ड्राई डे पर बेचा जाएगा. ऐसी कुछ जगहों को एक्साइज विभाग ने चिन्हित किया. इसके बाद एक्साइज विभाग की टीम ने नरेला, साउथ कैंपस, ओखला औद्योगिक क्षेत्र, भलस्वा, नंद नगरी, कीर्ति नगर, महिंद्रा पार्क, फतेहपुर बेरी, पटेल नगर, वसंत कुंज नॉर्थ और बवाना में छापेमारी की गई.

14 लोग गिरफ्तार
एक्साइज टीम के अनुसार इन सभी जगहों पर की गई छापेमारी में कुल 14 मामले दर्ज किए गए हैं. यहां से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 5 गाड़ियां जब्त की गई हैं. इन गाड़ियों का इस्तेमाल अवैध शराब की तस्करी के लिए किया जा रहा था. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह ड्राई-डे के मौके पर अवैध शराब लाकर उसे ज्यादा कीमत पर बेचते थे.

जारी रहेगी छापेमारी
एक्साइज विभाग के अनुसार त्यौहार के मौसम में कई ड्राई डे आते हैं और इस दौरान अवैध शराब बेचने के मामले सामने आते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए आने वाले समय में भी छापेमारी जारी रहेगी ताकि अवैध शराब के तस्करों को पकड़ा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details