दिल्ली

delhi

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले DTC कर्मचारियों पर लगा 500 रुपये जुर्माना

By

Published : May 29, 2020, 11:08 AM IST

Updated : May 29, 2020, 8:53 PM IST

डीटीसी के 7 कर्मचारियों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के चलते जुर्माना लगाया गया है. इन कर्मचारियों के वेतन से ₹500 की कटौती की जाएगी.

dtc workers fined for not maintaining social distancing
DTC कर्मचारियों पर लगा 500 रुपये जुर्माना

नई दिल्ली: राजघाट डिपो में कार्यरत डीटीसी के 7 कर्मचारियों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के चलते जुर्माना लगाया गया है. इन कर्मचारियों के वेतन से ₹500 की कटौती की जाएगी, जिसे आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत आने वाले अपराध की जुर्माना राशि के तौर पर काटा जाएगा. डीटीसी प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के संबंध में सख्त हिदायत दी है.

DTC कर्मचारियों पर लगा 500 रुपये जुर्माना
मिली जानकारी के मुताबिक, राजघाट डिपो में कार्यरत उक्त कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के संबंध में कई बार निर्देश दिए गए थे. बताया गया कि यह एक अपराध है जिसके कारण महामारी का प्रकोप बढ़ सकता है. जिन कर्मचारियों पर यह कार्रवाई की गई है उनमें 6 लोग अनुबंध पर काम कर रहे संवाहक जबकि एक एटीआई है.
फाइन की कॉपी
डिपो में कार्यरत सभी कर्मचारियों को इस संबंध में एक बार फिर निर्देश दिए गए हैं कि वह डिपो में भीड़ ना लगाएं और एक जगह समूह बनाकर ना खड़े हो. यहां कम से कम 1 मीटर का फासला बनाकर रखने की बात कही गई है. कर्मचारियों को यह बताया गया है कि निरीक्षण के दौरान यदि ऐसा नहीं पाया जाता तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ पेनल्टी के साथ-साथ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
Last Updated : May 29, 2020, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details