दिल्ली

delhi

DTC कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर निकाली बाइक रैली

By

Published : May 1, 2023, 9:02 PM IST

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन बस के कांट्रैक्ट कर्मचारियों ने अपनी पुरानी मांगों को लेकर सरकार को जगाने और अपनी मांग को मनवाने के लिए बाइक रैली निकाली. यह रैली लगभग 52 किलोमीटर की थी, जो 5 घंटे का सफर तय कर वापस डीटीसी हेड क्वार्टर पहुंची.

Etv Bharat
Etv Bharat

DTC कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने निकाली बाईक रैली

नई दिल्ली:दिल्ली में डीटीसी कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर बाइक रैली निकाली. इसका आयोजन डीटीसी कर्मचारी एकता यूनियन ने की थी. यह रैली डीटीसी हेड क्वार्टर इंदरप्रस्थ के सामने TMS रूट से चली और वहीं आकर खत्म की गई. रैली आई टी ओ, राजघाट, आईएसबीटी, पुरानी विधानसभा, मॉडल टाउन, आजादपुर, वजीरपुर डिपो, पंजाबी बाग, मायापुरी चौंक, धौला कुआं, मेडिकल, लाजपत नगर, सराय काले खां और आईपी से होते हुए डीटीसी हेड क्वार्टर इंद्रप्रस्थ पर आकर रूकी. यह विशाल बाइक रैली लगभग 52 किलोमीटर की थी. यह रैली 5 घंटे का सफर तय कर के वापस डीटीसी हेड क्वार्टर पहुंची.

डीटीसी कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि मंडल IAS शिल्पा शिंदे से मिले. शिल्पा शिंदे ने कर्मचारियों को उनकी मांगें पूरी होने का विश्वास दिलाया. उन्होंने कहा कि मेरे दायरे में जो मांगें हैं वो मांगें जल्द पूरी होने का आश्वासन दिया है और आगे भविष्य में यूनियन को ज्यादा समय और विस्तार से समय देने का भी आश्वाशन दिया गया है.

इन मांगों को लेकर निकाली बाइक रैली

  1. दिल्ली परिवहन निगम में डीटीसी की खुद की बसें तुरंत लाई जाए.
  2. डीटीसी कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों की नौकरी तुरंत पर्मानेंट पक्की की जाए. नौकरी पर्मानेंट नहीं होती तक समान काम का समान वेतन लागू किया जाए.
  3. डीटीसी के बेड़े में जो भी बसें आ रही है उन बसों में डीटीसी ड्राइवर को डीटीसी के PAY ROLL पर प्राथमिकता सबसे पहले दी जाए.
  4. डीटीसी में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को 8 घंटे की नौकरी व समान काम का समान वेतन और न्यूनतम वेतन तुरंत लागू किया जाए.
  5. चेंज ओवर सिस्टम तुरंत बंद किया जाए, कर्मचारियों की ड्यूटी डिपो टू डिपो तुरंत की जाए.
  6. दिल्ली परिवहन निगम की खुद की बसें इंटरस्टेट अंतर्राजिय स्तर पर चलाने का प्रावधान बनाया जाए.
  7. डीटीसी व क्लस्टर बसों में से किलोमीटर स्कीम खत्म की जाए.

इसे भी पढ़ें:SSC Students Protest: छात्रों की SSC से एक ही विनती, एक जनवरी से हो AGE की गिनती!

ABOUT THE AUTHOR

...view details