दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

राजधानी का रण: विधानसभा चुनाव के लिए मुद्दे तलाश रही कांग्रेस

DPCC से मिली जानकारी के अनुसार भले ही अभी तक दिल्ली कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त नहीं गया हो, लेकिन तीनों वर्किंग प्रेसिडेंट मिलकर ये तय कर रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में कौन से मुद्दे रखे जाएं.

By

Published : Sep 28, 2019, 2:25 PM IST

विधानसभा चुनाव के लिए मुद्दे तलाश रही कांग्रेस ETV BHARAT

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनावों नजदीक आ रहे हैं और ऐसे में बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने चुनावों के लिए कमर कस ली है. इधर दिल्ली कांग्रेस कमेटी अब लोकसभा चुनाव में मिले परिणामों का विश्लेषण कर आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर रही है. इसके लिए जिला स्तर से लेकर जिला अध्यक्ष के नेताओं से रिपोर्ट मांगी जा रही है. जिससे कि वह विधानसभा चुनाव के मुद्दे तलाशे जा सके.

जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दी गई ड्यूटी

चुनावों के मुद्दों पर होगा विश्लेषण
DPCC से मिली जानकारी के अनुसार भले ही अभी तक दिल्ली कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त नहीं गया हो, लेकिन तीनों वर्किंग प्रेसिडेंट मिलकर ये तय कर रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में कौन से मुद्दे रखे जाएं. ऐसे में जिला स्तर से लेकर जिला अध्यक्ष की ड्यूटी लगाई गई है कि वो अपने इलाके के मुद्दों को विशेष तौर पर ध्यान में रखकर रिपोर्ट तैयार करें जिससे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जमीन से जुड़े मुद्दों को आगे लाया जा सके.

मुद्दों का भी विश्लेषण करेगी कांग्रेस
वहीं दूसरी ओर दिल्ली कांग्रेस कमेटी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी के मुद्दों का भी विश्लेषण करेगी. जिससे की वो आम जनता के बीच उन मुद्दों को लेकर जाएं जो अन्य पार्टियों ने नहीं लिए हो. ऐसे में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाकर अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश करेगी.

फिलहाल देखना होगा कि दिल्ली कांग्रेस कमेटी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किन मुद्दों को जनता के बीच लेकर जाती है, ताकि जनता उन पर विश्वास जताकर वोट दे सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details