दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली विधानसभा में दिलीप पांडेय होंगे मुख्य सचेतक

तिमारपुर से निर्वाचित दिलीप पांडे अब दिल्ली विधानसभा में मुख्य सचेतक की भूमिका में होंगे. मुख्य सचेतक ही विधानसभा में किसी भी समय पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी करता है.

By

Published : Mar 12, 2020, 7:32 AM IST

chief whip in the delhi assembly
दिल्ली विधानसभा में दिलीप पांडेय होंगे मुख्य सचेतक

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश संयोजक दिलीप पांडे को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. तिमारपुर से निर्वाचित दिलीप पांडे अब विधानसभा में मुख्य सचेतक की भूमिका में होंगे. उन्हें मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है.

दिल्ली विधानसभा में दिलीप पांडेय होंगे मुख्य सचेतक



विधानसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

मुख्य सचेतक ही विधानसभा में किसी भी समय पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी करता है. आप विधायक दिलीप पांडे को बुधवार को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त करने के संबंधित अधिसूचना विधानसभा सचिवालय से जारी की गई. जिसमें कहा गया कि विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक को तत्काल प्रभाव से पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में मान्यता दे दी है.



तत्काल प्रभाव से दिलीप पांडे बने मुख्य सचेतक

अधिसूचना में कहा गया है कि विधानसभा अध्यक्ष ने दिलीप कुमार पांडे को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के विधानसभा में बहुमत दल के मुख्य सचेतक के रूप में तत्काल प्रभाव से मान्यता दी है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अपने तीन प्रत्याशी राघव चड्ढा, दिलीप पांडे और आतिशी को मैदान में उतारा था. इस महीने की शुरुआत में ही पहली बार विधायक बने राघव चड्ढा को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया. अब दिलीप पांडे को विधानसभा में चीफ व्हिप यानि मुख्य सचेतक के रूप में नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details