दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: क्रिसमस पर चर्च में जुटेंगे श्रद्धालु, इन मार्गों से रहें बचकर

25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु विभिन्न चर्चों में जाकर प्रार्थना करेंगे. नई दिल्ली में मुख्य चर्च होने की वजह से यहां पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा खास इंतजाम किए जाएंगे. खासतौर से तीन चर्च सैक्रेड हार्ट कैथ्रेडल, गोल डाकखाना, फ्री चर्च संसद मार्ग और द कैथेड्रल चर्च ऑफ द रिडेंप्शन चर्च रोड पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे.

By

Published : Dec 25, 2019, 2:57 AM IST

Updated : Dec 25, 2019, 4:44 AM IST

Devotees will gather in church on Christmas
क्रिसमस पर चर्च में जुटेंगे श्रद्धालु

नई दिल्ली: बुधवार को क्रिसमस के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु चर्च में प्रार्थना करने के लिए पहुंचेंगे. इसकी वजह से नई दिल्ली स्थित चर्च के आसपास जाम की समस्या हो सकती है. ट्रैफिक पुलिस ने इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक के इंतजाम किए हैं. इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि वह इन जगहों की जगह दूसरे मार्गों का इस्तेमाल करें.

क्रिसमस पर चर्च में जुटेंगे श्रद्धालु, इन मार्गों से रहें बचकर
संयुक्त आयुक्त के अनुसार 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु विभिन्न चर्चों में जाकर प्रार्थना करेंगे. नई दिल्ली में मुख्य चर्च होने की वजह से यहां पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा खास इंतजाम किए जाएंगे. खासतौर से तीन चर्च सैक्रेड हार्ट कैथ्रेडल, गोल डाकखाना, फ्री चर्च संसद मार्ग और द कैथेड्रल चर्च ऑफ द रिडेंप्शन चर्च रोड पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे. इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा इंतजाम किए गए हैं.




इन जगहों पर ट्रैफिक हो सकता है डाइवर्ट

पुलिस के अनुसार गोल डाकखाना, अशोक रोड, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, संसद मार्ग, पटेल चौक और चर्च रोड पर सबसे ज्यादा वाहनों की संख्या रहेगी जिसकी वजह से इन जगहों पर जाम लग सकता है. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार आवश्यकता पड़ने पर गोल डाक खाने की तरफ आने वाले ट्रैफिक को राम मनोहर लोहिया से ही डायवर्ट कर दिया जाएगा. भाई वीर सिंह मार्ग से गोल डाक खाने की तरफ आने वाले ट्रैफिक को कालीबाड़ी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. वहीं पटेल चौक की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को गोल डाक खाने की जगह अशोक रोड पर डायवर्ट किया जाएगा. वहीं कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल से गोल डाक खाने की तरफ आने वाले ट्रैफिक को बाबा खड़क सिंह मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा.

यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से पंडित पंत मार्ग पर दोनों साइड सिंगल लेन में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी. इसके अलावा जय सिंह रोड पर दोनों तरफ सिंगल लाइन में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी और चर्च रोड पर सिंगल लेन में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी. श्रद्धालु यहां पर अपनी गाड़ी खड़ी कर प्रार्थना के लिए चर्च जा सकेंगे.



ट्रैफिक पुलिस की लोगों को सलाह

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन एवं उसके आसपास की सड़कें आम वाहनों के लिए खुली रहेंगी. पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वह नई दिल्ली के आसपास आने से बचें. इसके अलावा क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए लोगों से यह अपील की गई है कि वह जाम को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा प्लान करें. पुलिस द्वारा बताए गए मार्गों का इस्तेमाल करें एवं ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से इस संबंध में जानकारी लें.

Last Updated : Dec 25, 2019, 4:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details