दिल्ली

delhi

मल्लिकार्जुन खड़गे आज संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार, पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 26, 2022, 9:05 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

Top 10 news 9 AM
Top 10 news 9 AM

  • मल्लिकार्जुन खड़गे आज संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार, बापू को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज पदभार संभालेंगे. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

  • विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने ब्रिटिश समकक्ष जेम्स क्लेवरली से चर्चा की

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने ब्रिटिश समकक्ष जेम्स क्लेवरली के साथ चर्चा की. इस दौरान आतंकवाद से मुकाबला, द्विपक्षीय संबंध और यूक्रेन संघर्ष के बारे में बातचीत हुई.

  • डोमिनिक राब ब्रिटेन के डिप्टी पीएम नियुक्त, सुएला ब्रेवरमैन फिर बनीं गृह मंत्री

डोमिनिक राब (Dominic Raab) को यूनाइटेड किंगडम का उप-प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है. भारतीय मूल की कंजर्वेटिव सांसद सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) को पीएम ऋषि सुनक ने गृह मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है.

  • अनुचित व्यापार व्यवहार मामला, CCI ने Google पर 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने Play Store की नीतियों के संबंध में अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए Google पर 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही CCI ने गूगल को एक निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने आचरण को संशोधित करने का भी निर्देश दिया.

  • छठ को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, ओखला बैराज घाट का किया निरीक्षण

नोएडा पुलिस ने छठ पूजा के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में नोएडा पुलिस के उच्च अधिकारी और थाना सेक्टर 126 पुलिस बल ने ओखला बैराज घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान दौरान पुलिस ने घाटों पर साफ-सफाई और लोगों की सुरक्षा के लिए कई तरह के निर्देश दिए.

  • इस साल यमुना में छठ पूजा पर नहीं दिखेगा झाग, सरकार ने खोजा नया तरीका, पढ़ें

राजधानी दिल्ली में दिवाली के बाद अब छठ पूजा की तैयारी शुरू हो गई है. इस बार यमुना के 1100 घाटों पर छठ पूजा होगी. इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने यमुना में झाग को कम करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. ताकि इस दौरान श्रद्धालुओं को झाग के बीच डुबकी नहीं लगानी पड़े.

  • Bhai Dooj 2022: बहुत खास है इस बार भैया दूज, याद रखिए ये शुभ मुहूर्त

इस साल भैया दूज 27 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा. इस दिन बहन अपने भाई को तिलक लगा कर उनकी रक्षा, लंबी उम्र और उन्नति की कामना करती हैं. आइए जानते हैं भैया दूज (Bhai Dooj 2022) का मुहूर्त और विधि.

  • दूतावास ने भारतीय नागरिकों को तुरंत यूक्रेन छोड़ने को कहा

यूक्रेन में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए भारतीय दूतावास लगातार भारत के नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दे रहा है. मंगलवार को यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को युद्धग्रस्त यूक्रेन को तुरंत छोड़ने के लिए नई एडवाइजरी जारी की है.

  • पैरा स्पेशल फोर्स को सेना मुहैया कराएगी 750 ड्रोन, मिनटों में होगा दुश्मन का काम तमाम

उत्तरी सीमाओं के साथ मौजूदा अस्थिर स्थिति परिचालन उपकरणों की त्वरित खरीद की जरूरत को और बढ़ा देती है. पैराशूट (विशेष बल) बटालियनों के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस होना अनिवार्य है.

  • मंडी पुलिस ने चीनी महिला को किया गिरफ्तार, चीनी और नेपाली दस्तावेज के साथ भारी मात्रा में इंडियन करेंसी बरामद

हिमाचल के मंडी जिले में पुलिस ने चीनी मूल की एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने महिला के पास से 6 लाख 40 हजार की भारतीय और 1 लाख 10 हजार की नेपाली करेंसी भी बरामद की है. महिला के पास कुछ चीन और कुछ नेपाल के दस्तावेज हैं. फिलहाल पुलिस 27 अक्टूबर तक महिला पुलिस रिमांड पर है. (Mandi Police arrested a Chinese woman)

ABOUT THE AUTHOR

...view details