दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 16, 2020, 1:07 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

delhi-top-10-big-news-today-at-1 PM
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

  • यूपी STF के हत्थे चढ़ा अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा, NCR में करता था वसूली

यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की नोएडा यूनिट ने थाना सेक्टर-20 से मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी अबू सलेम और खान मुबारक के करीबी सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्चार करने में कायाबी हासिल की है.

  • दिल्ली सरकार के 4 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

दिल्ली सरकार में कार्यरत चार आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. उपराज्यपाल की विशेष सचिव के रूप में कार्यरत 2003 बैच की अधिकारी स्वाति शर्मा का तबादला किया गया है. वह उत्तरी दिल्ली नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त की जिम्मेदारी निभाएंगी.

  • आजादपुर मंडी: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से रसोई का बजट बिगड़ा, टमाटर 80 के पार

देश में पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के कारण सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. इसी का जायजा लेने ईटीवी भारत की टीम आजादपुर मंडी पहुंची और व्यापारियों से जाना आखिर उनका क्या हाल है.

  • डायल 112 में तैनात कॉन्स्टेबल पर रिश्वत लेने का आरोप, SSP ने किया निलंबित

गाजियाबाद में डायल-112 कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी लगाने का घोटाला सामने आया है. इस पर एक्शन लेते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तुरंत कॉन्स्टेबल अभिषेक कुमार को निलंबित कर दिया है.

  • गुजरात, हिमाचल और असम में लगे भूकंप के हल्के झटके

गुजरात के राजकोट, असम के करीमगंज और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के हल्के झटके लगे हैं. राजकोट में रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है. असम के करीमगंज में 7.57 बजे भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई. गुजरात में भूकंप के झटके आज सुबह 7.40 बजे महसूस किए गए.

  • पीछे हटने को तैयार नहीं चीन, भारत ने प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा

भारतीय सेना ने करीब 15 घंटे तक चली बातचीत में चीनी सेना को यह 'स्पष्ट संदेश' दिया है कि पूर्वी लद्दाख में आवश्यक तौर पर पूर्व स्थिति बहाल की जाए और वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर उसे शांति एवं स्थिरता वापस लाने के लिए सीमा प्रबंधन के लिए सहमति वाले हर प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

  • प्रीत विहार: 5 जुलाई से लापता युवक का शव नाले से बरामद

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार थाना के अंतर्गत पुलिस ने नाले से एक युवक के शव को बरामद किया है. जिसकी पहचान जफरुद्दीन के रूप में हुई है, जफरुद्दीन 5 जुलाई से लापता था.

  • गौतमबुद्ध नगर: पुलिस और बदमाश के बीच चली दनादन गोलियां, एक बदमाश अरेस्ट

नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो वह भागने लगे. पुलिस ने जब उनका पीछा किया तो तिलपता गांव और देवला गांव के बीच बदमाशों की मोटरसाइकिल फिसल कर गिर गई.

  • मुंडका-किराड़ी को जोड़ने वाली सड़क पर जलभराव की समस्या

राजधानी के मुंडका विधानसभा से किराड़ी विधानसभा की तरफ जाने वाली सड़क पर जलभराव की स्थिति ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है. इस वजह से पैदल यात्रियों के साथ राहगीर और वाहन चालक भी परेशान हो रहे हैं.

  • गौतमबुद्ध नगर: कामयाब हुआ कमिश्नरी सिस्टम, पिछले 6 महीनों में कम हुआ क्राइम

गौतमबुद्ध नगर जिले में देखा जाए तो शासन के आदेश पर 13 जनवरी को कमिश्नरेट सिस्टम लागू किया गया था और 15 जनवरी को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर आलोक सिंह ने चार्ज संभाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details