दिल्ली

delhi

बलरामपुर: ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस

By

Published : Aug 23, 2020, 9:58 AM IST

दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकी मुस्तकीम उर्फ यूसुफ खान पुलिस पूछताछ में कई बड़े खुलासे कर रहा है. ​​​​​​​दिल्ली पुलिस उसे लेकर यूपी के बलरामपुर में उसके घर पहुंची. इस दौरान पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है.

delhi Police special team reached balrampur with suspected isis terrorist
संदिग्ध आतंकी को लेकर बलरामपुर पहुंची पुलिस

नई दिल्ली/बलरामपुर:दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार किए गए आतंकी अबू यूसुफ को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम बलरामपुर जिले के थाना कोतवाली उतरौला स्थित उसके गांव में पहुंच गई है. गाड़ी में आगे दो व्यक्ति पीछे एक व्यक्ति और बीच में दो व्यक्ति बैठे दिखाई दिए. गाड़ी में पीछे बैठे एक व्यक्ति ने गमछे से अपना मुंह ढक रखा था.

संदिग्ध आतंकी को लेकर बलरामपुर पहुंची पुलिस

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस उत्तर प्रदेश व दिल्ली सरकार से मंत्रणा करने के बाद दोपहर तकरीबन 11:00 बजे संदिग्ध आतंकी को लेकर बलरामपुर के लिए रवाना हुई. शाम तकरीबन 7:15 बजे टीम गांव पहुंची. इस टीम ने बिना कहीं रुके सीधे यूसुफ की घर की ओर रुख किया.

दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार किए गए इस संदिग्ध आतंकी को दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बलरामपुर का बताया था. इसके बलरामपुर से तार जुड़ने के बाद पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है.

जगह-जगह पर चेकिंग लगा दी गई है. इसके साथ ही गांव के चारों तरफ बलरामपुर पुलिस ने सिक्योरिटी लगा रखी है, जिसमें मीडिया सहित किसी का भी आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

बलरामपुर जिला नेपाल से सटा हुआ एक अतिसंवेदनशील जिला है, जहां पर इस तरह के सिक्योरिटी थ्रेड का इनपुट लगातार मिलता रहता है. बलरामपुर जिले में नेपाल की 83.5 किलोमीटर की सीमा पड़ती है. यहां से तमाम सीमाएं खुली हुई है. जहां से किसी के भी आने-जाने पर किसी तरह का कोई रोक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details