दिल्ली

delhi

इंडिया गेट के पास ड्रोन उड़ाते पकड़ा गया यूट्यूबर, मचा हड़कंप

By

Published : Oct 11, 2020, 12:24 PM IST

Updated : Oct 11, 2020, 12:52 PM IST

राष्ट्रपति भवन के आसपास 5 किलोमीटर तक नो फ्लाइंग जोन एरिया है. उसके बावजूद इंडिया गेट इलाके में ड्रोन उड़ा रहे तीन यूट्यूबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

india gate
इंडिया गेट के पास ड्रोन उड़ाते पकड़ा गया यूट्यूबर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के अति संवेदनशील माने जाने वाले इंडिया गेट इलाके में शनिवार की सुबह तीन लड़के ड्रोन उड़ाते पकड़े गए. लड़के ड्रोन के माध्यम से वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे, तभी पीसीआर और स्थानीय पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

इंडिया गेट के पास ड्रोन उड़ाते पकड़ा गया यूट्यूबर.
सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

इंडिया गेट इलाके में ड्रोन उड़ाने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया. इंटेलिजेंस ब्यूरो और स्पेशल सेल की टीम ने कई घंटे इन लड़कों से सघन पूछताछ की. जिसके बाद इनके खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया. पुलिस ने उनके कब्जे से ड्रोन, रिमोट कंट्रोल और मेमोरी कार्ड को जब्त कर लिया है. इस संबंध में नई दिल्ली जिले के डीसीपी डॉ ईश सिंघल ने बताया कि ड्रोन बनाने वाले तीनों लड़के यूट्यूबर है. जो अपने चैनल के लिए वीडियो शूट कर रहे थे. जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अभी तक की जांच में पुलिस को कुछ भी गलत नहीं मिला है.


यह है पूरा मामला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मानसिंह रोड की तरफ तीन लड़के शनिवार को ड्रोन से वीडियो शूट कर रहे थे. इंडिया गेट के आसपास गश्त कर रही पीसीआर और स्थानीय पुलिस की नजर उन पर पड़ी, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क कर दिया गया. राष्ट्रपति भवन के आसपास 5 किलोमीटर तक नो फ्लाइंग जोन एरिया है. तीनों लड़कों को हिरासत में लेने के बाद आईबी और स्पेशल सेल ने तीनों से पूछताछ शुरू कर दी. जिसमें आरोपियों की पहचान नोएडा निवासी धर्मेंद्र, द्वारका मोड़ निवासी चरणजीत सिंह और उसके नाबालिग भाई के रूप में की गई है. पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह केवल मनोरंजन के लिए ड्रोन उड़ाने आए थे क्योंकि धर्मेंद्र का यूट्यूब चैनल है और वह यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करता है.

Last Updated : Oct 11, 2020, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details