दिल्ली

delhi

Delhi Metro: रविवार को मेंटेनेंस के लिए बाधित रहेगी ब्लू लाइन, इन रूट से करें यात्रा

By

Published : Jul 21, 2023, 5:34 PM IST

दिल्ली मेट्रो के संडे को ब्लू लाइन के रूट में बदलाव किया गया है. DMRC ने सूचना जारी कर बताया है कि सुबह 6 बजे तक राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी.

d
d

नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो ने रविवार यानी 23 जुलाई को ब्लू लाइन (लाइन-3 और 4 यानी द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/ वैशाली) पर ट्रेन सेवाओं में कुछ बदलाव किया है. DMRC से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को राजस्व सेवा शुरू होने से सुबह 6 बजे तक राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. इसलिए, बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन इस खंड पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने तक यानी सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा.

इसके अलावा ब्लू लाइन के बाकी हिस्सों में यानी द्वारका सेक्टर-21/द्वारका से राजीव चौक और मंडी हाउस से नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली तक इस अवधि के दौरान ट्रेन सेवाएं सामान्य समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी. बताया जा रहा है कि इस दौरान राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच निर्धारित रख-रखाव कार्य किया जाएगा.

पीली और बैंगनी लाइन का करें उपयोगःसुबह 6 बजे तक ब्लू लाइन पर यात्री (जो राजीव चौक या मंडी हाउस स्टेशनों से आगे या इसके विपरीत यात्रा करना चाहते हैं) को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित स्टेशनों पर उतर जाएं और मंडी हाउस या राजीव चौक स्टेशनों तक पहुंचने के लिए पीली और बैंगनी लाइनों (इसके विपरीत) का उपयोग करें और ब्लू लाइन पर अपनी यात्रा जारी रखें.

यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएगी और यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे. नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन में ट्रेन सेवाएं रविवार को नियमित समय सारणी के अनुसार सुबह 8 बजे शुरू होंगी.

यह भी पढ़ेंः

  1. Delhi Metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो में किसिंग, मारपीट के बाद अब 'पोल डांस' करती लड़कियों का वीडियो वायरल
  2. Delhi Metro video: दिल्ली मेट्रो में भगवान शिव के गाने पर कांवरियों ने किया डांस, वीडियो हुआ वायरल
  3. Delhi Metro Video: दिल्ली मेट्रो में कपल से भिड़ी दो महिलाएं, सोशल मीडिया पर वायरल, देखें Video
  4. Delhi Metro: ऊल-जुलूल हरकत करने वालों के सामने बेबस मेट्रो प्रशासन, नहीं रुक रही वीडियो बनाने की घटनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details