दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद की सौंपी जाए कमान: चौधरी अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा रविवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई. जिसमें कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने पत्र सौंपा और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आभार व्यक्त किया और राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की बात कही.

By

Published : Aug 24, 2020, 7:32 AM IST

delhi congress president chaudhary anil kumar
प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार

नई दिल्ली:कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी के कार्यकाल का एक साल पूरा हो चुका है और पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग तेज हो गई है. रविवार को सोशल मीडिया पर कांग्रेस के जहां कई नेताओं ने सोनिया गांधी से गुहार लगाई कि वो पार्टी अध्यक्ष के पद पर बनी रहें, वहीं कइयों ने कहा कि इस पद के लिए अगर राहुल गांधी का नाम पेश किया जाए तो वो उनके नाम का भी समर्थन करते हैं.

चौधरी अनिल कुमार ने सौपा पत्र

इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने सोनिया गांधी को पार्टी के नेतृत्व करने और राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की बात पर समर्थन करते हुए एक पत्र सौंपा.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी को श्रीमती सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में पूरा भरोसा है. हम सब चाहते हैं कि सोनिया जी के मार्गदर्शन में श्री राहुल गांधी जी को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जाए.

सोनिया गांधी का किया आभार व्यक्त

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने कुशलतापूर्वक पार्टी का नेतृत्व किया और कठिन व परीक्षण की परिस्थितियों में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया. उनके मार्गदर्शन के द्वारा ही कोविड-19 महामारी के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने देश में मौजूद समस्याओं का हल करने के लिए जनता के बीच जाकर काम किया. जबकि केंद्र में भाजपा सरकार और उनके नेताओं ने प्रभावित लोगों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया. जिसमें लाखों प्रवासी श्रमिक शामिल थे, जिनको शहर छोड़ कर अपने गांव वापस जाना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details