दिल्ली

delhi

BJP कार्यकर्ताओं को नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, कहा- कांग्रेस में न कोई इंडियन है और न नेशनल

By

Published : Oct 16, 2022, 2:24 PM IST

Updated : Oct 16, 2022, 5:54 PM IST

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बीजेपी के बीच सियासी माहौल गरमाया हुआ है. इस बीच दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई की तरफ से रामलीला मैदान में पंच परमेश्वर सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम से दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनावों की दशा और दिशा तय होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Crowd of workers gathered at Ramlila Maidan
Crowd of workers gathered at Ramlila Maidan

नई दिल्ली:दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान (Ramlila Maidan Delhi) में बीजेपी के पंच परमेश्वर सम्मेलन का आयोजन किया गया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP President JP Nadda) ने लगभग 1 लाख कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. कहा कि हम एक विचारों की पार्टी हैं. इंडियन नेशनल कांग्रेस में आज न तो कोई इंडियन है और न ही कांग्रेस का कोई व्यक्ति नेशनल है. यह पूरी पार्टी भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है.

वहीं, दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government in Delhi) पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि इस सरकार में घोटालों का अंबार है. उन्होंने आबकारी नीति घोटाला, स्कूल के कमरे बनाने में घोटाला, डीटीसी घोटाला, जल बोर्ड घोटाला को लेकर आप सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के तीन मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे हैं. उन्होंने मंच से पंच परमेश्वर का आह्वान करते हुए केजरीवाल सरकार की कारगुजारियों और घोटालों से जनता को परिचित कराने की बात कही. साथ उन्होंने एमसीडी चुनावों में केजरीवाल सरकार को जड़ से उखाड़ कर फेंकने की अपील की.

रामलीला मैदान में जुटी कार्यकर्ताओं की भीड़

सभी पंच परमेश्वर कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज बीजेपी के कार्यकर्ता इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के साथ एक संकल्प लेने के लिए यहां आए हैं. मैं उनका अभिनंदन और अभिवादन करता हूं. विजयदशमी का उत्सव मनाने के बाद आज यहां उत्साह और हर्ष माहौल का देख रहा हूं. बीजेपी के कार्यकर्ता अगली विजय की तैयारी कर रहे हैं. जिसका मुझे पूरा संतोष है.

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार अपनी सरकार बनाई है. उत्तर प्रदेश में तो 32 साल बाद ऐसा हुआ है, जब सरकार रिपीट हुई और मुख्यमंत्री भी दोबारा चुनाव जीतकर वापस आए हैं. यह सब प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुआ है. प्रधानमंत्री के कारण हमने गोवा और मणिपुर में भी दोबारा सरकार बनाई है. बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है, जिसका 12 राज्यों में बिना किसी गठबंधन के साथ सरकार है, जबकि 18 राज्यों में एनडीए की सरकार है.

जेपी नड्डा ने दिया गुरुमंत्र
नड्डा ने कहा कि जो पार्टियां इतनी बड़ी जनसंख्या में जनसभा नहीं कर पाती है. उतनी बड़ी जनसंख्या में हमारे यहां कार्यकर्ता सम्मेलन हो जाता है. अपने आप को बड़ा राजनीतिक दल कहने वाली पार्टियां भी रामलीला मैदान को भरने से घबराती हैं. यह रामलीला मैदान भी नहीं भर पाती हैं. उसी रामलीला मैदान में जब भारतीय जनता पार्टी का कार्यक्रम होता है तो पता नहीं लगता है कि यह एक कार्यकर्ता सम्मेलन है या जनसभा है. आज बीजेपी के 302 सांसद लोकसभा में है 92 सांसद राज्यसभा में है. बीजेपी के 18 करोड़ सदस्य है, जो विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं. बीजेपी एक विचारशील पार्टी है जो अपने विचारों को भलीभांति तरीके से लोगों के बीच में रखती है.
Crowd of workers gathered at Ramlila Maidan
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज राजनीतिक पार्टियों की आचार विचार तौर तरीके और सोच बदल गए हैं. समाजवादी समाजवादी नहीं रहे, कम्युनिस्ट कम्युनिस्ट नहीं रहे और इंडियन नेशनल कांग्रेस में न इंडियन न नेशनल और न ही कांग्रेस रह गई है. यह एक भाई बहन की पार्टी बनकर रह गई है. कोरोना के समय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों से निकलकर जरूरतमंद और बेसहारा लोगों तक सहायता पहुंचाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के महज 9 महीने में वैक्सीन उपलब्ध कराई. देश भर में आज 219 करोड़ वैक्सीन का सेकंड डोज नागरिकों को लगाकर उन्हें कोरोना से सुरक्षित किया. विदेशों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने वैक्सीन भेजा.
जेपी नड्डा ने दिया गुरुमंत्र

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब से थोड़ी देर में शुरू होगा बीजेपी का पंच परमेश्वर, जेपी नड्डा देंगे कार्यकर्ताओं को जीत का गुरु मंत्र

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई उज्ज्वला योजना, stratup अप इंडिया, जन धन योजना की नीतियों से देश को मजबूती मिली है. जमीनी स्तर पर भी लोगों को इन योजनाओं का फायदा मिला है. आयुष्मान योजना से लोगों को पांच लाख रुपए तक का हेल्थ बीमा मिला है. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राजधानी के लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ नहीं लेने दिया गया है, जो बेहद निंदनीय है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी इकलौती ऐसी पार्टी है, जो हर बार चुनावों में अपने काम का रिपोर्ट कार्ड न सिर्फ जनता के बीच लेकर जाती है, बल्कि उसका हिसाब भी देती है. उसी आधार पर जनता से वोट की अपील भी करती है. साल 2012 में दिल्ली में कांग्रेस की सरकार ने एमसीडी को तीन अलग-अलग भागों में बांट कर उसकी ताकतों को कम करने के साथ विकास की रफ्तार को रोक दिया था. कांग्रेस के गलत निर्णय को बीजेपी ने अब पलट दिया है. दिल्ली में एक बार फिर एक ही एकीकृत एमसीडी हो गई है. इसके बाद दिल्ली में न सिर्फ विकास की रफ्तार बढ़ेगी, बल्की ट्रिफिकेशन किए जाने से एमसीडी की आर्थिक स्थिति जो खराब हो गई थी उसे भी अब एकीकरण करने के साथ ठीक किया जा रहा है.

दिल्ली बीजेपी के नेताओं की मानें तो आज के इस कार्यक्रम में राजधानी दिल्ली के 13 हजार 824 बूथों पर प्रदेश इकाई की तरफ से बनाए गए सभी पंच परमेश्वर एकत्रित हुए. जिनकी संख्या लगभग 70 हजार है. वहीं पूरे कार्यक्रम में लगभग 1 लाख कार्यकर्ता शामिल हुए, जिसमें दिल्ली के सभी वरिष्ठ नेता भी शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Oct 16, 2022, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details