दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त कराने के लिए सामने आए 2 मनोवैज्ञानिक

महामारी की इस स्थिति में पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए 2 मनोवैज्ञानिक सामने आए है. दोनों मनोवैज्ञानिक गगनदीप सिंह और सुगंध गुप्ता पुलिसकर्मियों से बातचीत कर रहे हैं. उन्हें लगातार मोटिवेट कर रहे हैं.

By

Published : Apr 8, 2020, 8:36 PM IST

Delhi Police emerged as Corona warrior now need to be stress free
मनोवैज्ञानिक

नई दिल्लीः कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं राजधानी दिल्ली में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है. इसके बाद भी दिल्ली में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं दिल्ली पुलिस कोरोना योद्धा बनकर उभरी है.

पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त करने के लिए सामने आ रहे मनोवैज्ञानिक

वहीं पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए 2 मनोवैज्ञानिक सामने आए है. दोनों मनोवैज्ञानिक गगनदीप सिंह और सुगंध गुप्ता पुलिसकर्मियों से बातचीत कर रहे हैं. दोनों पुलिसकर्मियों बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप लोग कोरोना योद्धा हैं. सब लोग घर में है और आप जनता के रक्षक हैं.

रोज 10 पुलिसकर्मियों को कर रहे कवर

मनोवैज्ञानिकों ने बताया कि हर रोज हम लोग 8 से 10 पुलिस कर्मियों को कवर रहे हैं और हर रोज पुलिसकर्मियों से 1 घंटे बात भी कर रहे हैं. साथ ही उनका कहना है कि वे लोग इसके लिए कोई फीस भी नहीं ले रहे. स्वतः अमर कॉलोनी थाने आकर SHO से लेकर कॉन्सटेबल तक को कवर कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details