दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दायर, जानें क्या है मामला

एलएनजेपी अस्पताल के कोरोना वार्ड में शवों को रखे जाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका डाली गई है. याचिका के द्वारा दिल्ली के हेल्थ सेक्रटरी, चीफ सेक्रेटरी और एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर के खिलाफ अवमानना प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है.

By

Published : Jun 12, 2020, 2:13 PM IST

contempt petition filed in delhi high court against delhi chief secretary, health secretary and medical director of lnjp hospital
दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्लीःदिल्ली के हेल्थ सेक्रटरी, चीफ सेक्रेटरी और एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार दिल्ली हाईकोर्ट को ये आश्वस्त करे कि शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं कि नहीं. याचिका पर 15 जून को सुनवाई होगी.

दिल्ली सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका

याचिका वकील अवध कौशिक ने दायर किया है. याचिका में कहा गया है कि मीडिया में चल रहे वीडियो में दिखाया गया है कि कोरोना संक्रमित शवों को उन्हीं वार्ड के कॉरिडोर में रखा गया है, जहां कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है.

याचिका में कहा गया है कि हेल्थ सेक्रटरी, चीफ सेक्रेटरी और एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने खुद के हलफनामे का उल्लंघन किया है, जिसमें कहा गया था कि कोई भी शव अस्पताल के वार्ड या कॉरिडोर में नहीं रखे जाएंगे.

अवमानना प्रक्रिया शुरू करने की मांग

याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने हाल ही में कोर्ट को ये आश्वासन दिया कि शवों का अंतिम संस्कार समयबद्ध तरीके से किया जाएगा. लेकिन हाल में खबरों के वीडियो में दिखाया गया है कि शवों या बेहोश मरीजों को उसी वार्ड के फर्श पर या बेड के नीचे रखे गए हैं, जहां कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है. ये खबरें इन अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की प्रक्रिया शुरु करने के लिए पर्याप्त हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details