दिल्ली

delhi

कैट ने मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, व्यापारियों को आर्थिक मदद देने की मांग

By

Published : Apr 15, 2021, 11:39 AM IST

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए CAIT ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है, जिसमें मौजूदा स्थिति में व्यापारियों और तमाम कारोबारियों के लिए आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग की गई है.

CAIT demanding  financial assistance to traders in lockdown
कैट ने मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र,

नई दिल्ली:कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कॉनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक पत्र लिखा है, जिसमें मौजूदा स्थिति में व्यापारियों और तमाम कारोबारियों के लिए आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग की गई है.

कैट ने मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र,
1 साल से ज्यादा समय से परेशानी झेल रहे व्यापारीकैट ने अपने पत्र में कहा है कि यदि महामारी से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन की घोषणा की जाती है तो ऐसे में व्यापारियों को अपनी दुकानें बंद करनी पड़ेंगी, जिसके चलते व्यापारियों और दुकानदारों को बड़ा नुकसान होगा और पिछले 1 साल से व्यापारी वर्ग लंबी आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी व्यापार पटरी पर नहीं लौटा है. ऐसे में यदि दोबारा लॉकडाउन की घोषणा होती है, तो व्यापारियों के लिए उचित मुआवजा दिए जाने का प्रावधान किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: अब फाइव स्टार होटल में भी होगा कोरोना इलाज, देने होंगे हर दिन 5 हजार

लॉकडाउन से होता है करोड़ों का नुकसान

कैट ने बताया कि देश भर में हर साल लगभग 80 लाख करोड़ रुपये का कारोबार होता है, जो हर महीने, लगभग 6.5 लाख 80 लाख करोड़ रुपये का कारोबार होता है. ऐसे में अकेले महाराष्ट्र में हर महीने लगभग 1 लाख करोड़ रुपये और दिल्ली में हर महीने लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपये का कारोबार होता है, लेकिन लॉकडाउन या अन्य पाबंदियों के चलते यह प्रभावित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details