दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

BJP के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, PM मोदी से लेकर निरहुआ तक करेंगे प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित मोदी कैबिनेट के तमाम बड़े मंत्री दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे.

By

Published : Jan 22, 2020, 2:55 PM IST

Updated : Jan 22, 2020, 3:19 PM IST

star campaigners
भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी, उनके मंत्रिमंडल के बड़े चेहरों सहित कई भाजपाई दिग्गज शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित मोदी कैबिनेट के तमाम बड़े मंत्री दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे. इसमें दिल्ली भाजपा के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी, प्रकाश जावड़ेकर, नित्यानंद राय और हरदीप पुरी भी शामिल हैं.

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची



जेपी नड्डा तीसरे नम्बर पर
हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा स्टार प्रचारकों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी इसमें शामिल हैं. साथ ही इस सूची में स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, धर्मेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, अनुराग ठाकुर जैसे मोदी कैबिनेट के बड़े चेहरे भी हैं.

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची



4 मुख्यमंत्री भी स्टार प्रचारक
40 स्टार प्रचारकों की सूची में भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शामिल हैं. साथ ही शिवराज सिंह चौहान, रमेश पोखरियाल निशंक, अर्जुन मुंडा, अनिल जैन जैसे नेताओं को भी इसमें जगह दी गई है.


दिल्ली के सातों सांसद भी शामिल
दिल्ली के सातों सांसद मनोज तिवारी, डॉक्टर हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, मीनाक्षी लेखी हंसराज हंस और गौतम गंभीर भी स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे. इतना ही नहीं पड़ोसी राज्यों से भाजपा सांसद सिने स्टार हेमा मालिनी और सनी देओल का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में है.

सामाजिक समीकरणों पर नजर
पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले स्टार चेहरे रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भी भाजपा के लिए वोट मांगेंगे. पूर्वांचल के अलावा इस सूची में शामिल बड़े पहाड़ी चेहरे दिल्ली में रहने वाले उत्तराखंड और हिमाचल के लोगों को भाजपा के प्रति आकर्षित कर सकते हैं, यही कोशिश पंजाबी मतदाताओं के लिए भी इस सूची में नजर आती है.

Last Updated : Jan 22, 2020, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details