दिल्ली

delhi

By

Published : May 30, 2023, 10:27 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी के पार्षदों ने निगम आयुक्त को शिक्षा व्यवस्था को लेकर एक विरोध पत्र सौंपा

दिल्ली भाजपा के पार्षदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को नगर निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती से मुलाकात की. साथ ही निगम की शिक्षा व्यवस्था के राजनीतिकरण के खिलाफ एक विज्ञप्ति पत्र सौंपा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के नगर निगम पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के सिविक सेंटर में पहुंचकर नगर निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती से मुलाकात की और नगर निगम की शिक्षा व्यवस्था के राजनीतिकरण के खिलाफ एक विज्ञप्ति पत्र सौंपा. स्थायी समिति के लिए चुने गये तीन भाजपा पार्षदों कमलजीत सहरावत, गजेन्द्र दराल एवं पंकज लूथरा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल निगम आयुक्त से मिले. इस दौरान उन्होंने नगर निगम कमिश्नर ज्ञानेश भारती से अपनी बातों को उनके सामने रखा.

कमलजीत सहरावत ने कहा कि निगम आयुक्त को सभी पार्षदों द्वारा हस्ताक्षरित विरोध पत्र सौंपा गया है और हमें पूरा भरोसा है कि नगर निगम कमिश्नर इस पूरे मामले पर संज्ञान लेंगे. उन्होंने बताया कि नगर निगम छोटे बच्चों को प्राइमरी शिक्षा देता है और दिल्ली सरकार द्वारा निगम में मिली नई-नई सत्ता का दुरुपयोग कर शिक्षा मंत्री के चित्र और पत्र छपी पुस्तकों का छात्रों में वितरण निंदनीय है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार 15 वर्ष निगम में सत्ता में रही, पर कभी भी शिक्षा व्यवस्था के माध्यम से राजनीति करने का प्रयास नहीं किया. हम आम आदमी पार्टी द्वारा किए जा रहे इस राजनीतिकरण की निंदा करते हैं.

उन्होंने कहा कि आज हमारी दिल्ली नगर निगम कमिश्नर ज्ञानेश भारती से काफी बातचीत हुई. सभी निगम पार्षदों ने अपनी-अपनी बातों को रखा. आजकल दिल्ली की शिक्षा मंत्री एमसीडी के स्कूलों का दौरा कर रही है. जबकि, एमसीडी के स्कूल काफी अच्छे हैं उन्होंने अंदर दौरा नहीं किया. जिस स्कूल की स्थिति खराब है वहां पर जाकर अपना प्रचार कर रही हैं. नगर निगम के स्कूलों को बदनाम कर रही हैं. जैसे कोई काम स्कूलों में आज तक हुआ ही नहीं है. इस पूरे प्रकरण को लेकर नगर निगम कमिश्नर से मुलाकात की और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि जो भी बातें हैं इन पर अमल किया जाएगा. इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :Delhi Excise Policy Scam: मनीष सिसोदिया को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details