दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Jul 6, 2020, 9:07 PM IST

delhi top ten news
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • दिल्ली: कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच चुका है. हालांकि अब तक 72 हज़ार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं.

  • दिल्ली में ICU बेड बढ़ाने पर सरकार का जोर

कोरोना महामारी से लड़ाई के मद्देनजर अब दिल्ली सरकार आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि आने वाले दिनों में लोगों की जान बचाने के लिए और ज्यादा आईसीयू बेड की जरूरत होगी.

  • डोभाल-वांग ली वार्ता के बाद चीन ने फिर अलापा क्षेत्रीय संप्रभुता का राग

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव कम करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच हुई बातचीत काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. दोनों देश सीमा पर पीछे हटने और तनाव कम करने पर सहमत हुए हैं.

  • लॉ फाइनल ईयर ऑनलाइन परीक्षा मामला

बीसीआई के द्वारा लॉ के फाइनल ईयर की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के दिशानिर्देश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. याचिका लॉ के दो छात्रों विशाल त्रिपाठी और पुरबयान चक्रवर्ती ने दायर किया है.

  • कोरोना से तड़पती रही महिला, तमाशबीन बने लोग

घटना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की है. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला घंटों तक तड़पती रही, लेकिन न तो वहां मौजूद लोगों ने उसकी मदद की और न ही घंटों के इंतजार के बाद एंबुलेंस आई.

  • दिल्ली के इस अस्पताल ने ठीक किए सबसे ज्यादा 1045 कोरोना मरीज

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अब तक कोरोना के 1367 मरीज भर्ती हो चुके हैं. अस्पताल में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट करीब 76 प्रतिशत है.

  • तिहाड़ जेल में मौज फरमा रहे अरबपति कैदी!

सूत्रों के अनुसार चुनाव चिन्ह लेने के मामले में रिश्वत लेने वाले सुकेश चंद्रशेखर इन दिनों तिहाड़ जेल में चैन की जिंदगी बिता रहा है. वहीं तिहाड़ जेल के प्रवक्ता राजकुमार ने इन सब बातों से साफ इनकार किया है.

  • इकोटेक 3 थाना पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में लूट और चोरी की वारदातें काफी बढ़ गई है, जिसे देखते हुए पुलिस पहले से ज्यादा सतर्क है. इसी बीच इकोटेक 3 थाना पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया है.

  • दिल्ली में 2 प्रतिशत हुई कोरोना की ग्रोथ रेट

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. इसको लेकर सरकार का कहना है कि दिल्ली में कोरोना मामलों की जांच भी अधिक हो रही है. लेकिन फिलहाल दिल्ली के लोगों के लिए राहत की बात ये है कि कोरोना की ग्रोथ रेट दिल्ली में घटी है जबकि मरने वालों का आंकड़े में कमी आई है.

  • डीएसपी देविंदर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

एनआईए ने आतंकियों के सहयोग के आरोपी डीएसपी देविंदर सिंह समेत छह लोगों खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. इस साल जनवरी में गिरफ्तार किए गए देविंदर पर सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिए पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करने का आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details