दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हाथरस की बेटी को मिले इंसाफ, नहीं होनी चाहिए राजनीति: अरविंद केजरीवाल

हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर पहुंचे और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बेटी को अब इंसाफ मिलना चाहिए.

By

Published : Oct 2, 2020, 10:11 PM IST

Updated : Oct 2, 2020, 10:17 PM IST

arvind kejriwal said about hathras gangrape at jantar mantar
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीःहाथरस गैंगरेप मामले में अब पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतर गई है. इसी क्रम में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के तमाम पार्षदों, विधायकों और मंत्रियों की मौजूदगी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर से पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि हाथरस की बेटी को अब इंसाफ मिलना चाहिए.

जंतर-मंतर पहुंचे अरविंद केजरीवाल

'ठीक से नहीं मिला इलाज'

जंतर मंतर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच अपने संबोधन में सीएम केजरीवाल ने कहा कि हाथरस की बेटी को ठीक से इलाज नहीं मिला और अंत में उसकी जान चली गई. मामले में कई दिनों तक बलात्कार की एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई, फिर रात को उसके शव को जला दिया गया. यह आरोपियों को बचाने की कोशिश नहीं है तो और क्या है.

फांसी की सजा की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारों, पार्टियों और लोगों को पूरे देश में ऐसी व्यवस्था करनी होगी कि बहू-बेटियां सुरक्षित हो सके. उन्होंने कहा कि हाथरस की बेटी के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जानी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई इस तरह की हिम्मत ना कर सके. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीड़ित के परिवार को खुला छोड़ दिया जाए. वो जिससे मिलना चाहे, उससे मिले और जिससे नहीं मिलना चाहे, उससे ना मिले. ऐसे समय में परिवार सहानुभूति चाहता है.

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला करते हुए कहा कि सभी आरोपी ठाकुर जाति के हैं. सीएम योगी भी ठाकुर हैं, इसलिए योगी आदित्यनाथ और उनकी पुलिस आरोपियों को बचा रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की.

Last Updated : Oct 2, 2020, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details