दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना से बचाव के लिए AIIMS ने तैयार किया बैकअप प्लान

एम्स प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेजिडेंट डॉक्टरों की 2 टीम तैयार की है. जिसमें से पहले टीम 4 हफ्ते तक मरीजों का इलाज करेगी, जिसके बाद दूसरी टीम के डॉक्टर इलाज करेंगे.

By

Published : Mar 26, 2020, 11:24 PM IST

AIIMS prepared backup plan to protect against corona
कोरोना से बचाव के लिए AIIMS ने तैयार किया बैकअप प्लान

नई दिल्ली: एम्स अस्पताल में भले ही अभी तक कोरोना का इलाज शुरू नहीं किया गया हो, लेकिन एम्स प्रशासन ने अभी से ही बैकअप प्लान की तैयारियां शुरू कर दी है. मरीजों के इलाज के साथ-साथ डॉक्टर और नर्सों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बैकअप प्लान तैयार किया जा रहा है.

कोरोना से बचाव के लिए AIIMS ने तैयार किया बैकअप प्लान
दो टीमों में काम करेंगे डॉक्टर
एम्स प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेजिडेंट डॉक्टरों की 2 टीम तैयार की है. जिसमें से पहले टीम 4 हफ्ते तक मरीजों का इलाज करेगी, जिसके बाद दूसरी टीम के डॉक्टर इलाज करेंगे. अगर इलाज के दौरान किसी डॉक्टर या नर्सिंग स्टाफ में कोरोना का संक्रमण पाया जाता है, तो ऐसे में भी दूसरी टीम के डॉक्टर जिम्मेदारी संभालते हुए मरीजों का इलाज करेंगे.

अभी तक एम्स अस्पताल में कोरोना से प्रभावित मरीजों का इलाज शुरू नहीं हुआ है. लेकिन अस्पताल प्रशासन का कहना है कि एम्स पूरी तरह से तैयार है. मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो या उनके इलाज में कोई बाधा ना आए, इसलिए डॉक्टरों की 2 टीम तैयार की गई है जो रोटेशन के आधार पर मरीजों का इलाज करेंगे.


बनाए जा रहे हैं आइसोलेशन वार्ड
आपको बता दें कि एम्स अस्पताल के कई सेंटरों में आइसोलेशन वार्ड बनाए जा रहे हैं. जहां कोरोना से प्रभावित मरीजों का इलाज किया जा सकेगा. अधिकारियों का कहना है कि सभी डॉक्टरों और नर्सों को ट्रेनिंग दी जा रही है और जो भी डॉक्टर कर्मचारी को कोरोना ड्यूटी में लगाए जाएंगे उनके लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details