दिल्ली

delhi

संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, नोकझोंक के बाद पुलिस ने हिरासत में लिया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 27, 2023, 3:21 PM IST

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने आईटीओ स्थित AAP के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस से नोकझोंक हुई. जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है. Demonstration of AAP workers demanding release of Sanjay Singh

Police Detained Protesters Of Aap
आप प्रदर्शनकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

नई दिल्ली:दिल्ली के कथित शराब आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शन भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय तक किया जाना था, लेकिन पहले ही पुलिस बल ने रोक लिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई. सूचना है कि दिल्ली पुलिस ने AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र की भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी के नेताओं को झूठे आरोपों में फंसा रही है. संजय सिंह की गिरफ्तारी गलत है. AAP का कहना है कि सांसद संजय सिंह पर कोई भी हेराफेरी का आरोप नहीं है. फिर भी ईडी ने जबरन उन्हें गिरफ्तार किया है और जेल में डाल दिया है. संजय सिंह को 4 अक्टूबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इस मामले में संजय सिंह ने भी दावा किया है कि उन्हें केंद्र और बीजेपी की साजिश के तहत आबकारी मामले में गिरफ्तार किया गया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय का घेरावःशुक्रवार को पंडित दीनदयाल मार्ग स्थित बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय का घेराव करने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों और दिल्ली के अलग-अलग जगह से पहुंचे. हाथ में पोस्टर बैनर लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं का आरोप है कि केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जो नेता बोलते हैं उसके खिलाफ ईडी और सीबीआई की जांच बैठा दी जाती है जबकि, उनकी पार्टी में जो नेता आ जाता है उसके खिलाफ कोई जांच नहीं होती है.

जिस प्रकार से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मणिपुर हिंसा को लेकर जनता की आवाज उठाई थी. किसानों के मुद्दों को संसद में उठाया था. उसी का बदला लेने के लिए केंद्र की सरकार फर्जी मुकदमा में आम आदमी पार्टी के नेताओं को फंसा रही है.पहले भी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई जेल में डाला गया लेकिन उनके पास से अब तक कोई अवैध सबूत नहीं मिले है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली की जनता को डेंगू से निपटने के लिए आप सरकार ने अपने हाल पर छोड़ा- राजा इकबाल सिंह

ये भी पढ़ें :BJP attacks CM Kejriwal: NDMC की बैठक के बीच से सीएम केजरीवाल के जाने पर बीजेपी हमलावर, उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details