दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पैरवी के लिए आप ने निजी वकीलों पर खर्च किए 25 करोड़ रुपए: प्रवेश वर्मा

पश्चिमी दिल्ली से सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रवेश वर्मा ने सोमवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा पिछले 18 महीने के भीतर कोर्ट में मुकदमों की पैरवी के लिए निजी वकीलों को दिए गए 25.25 करोड़ रुपए के मामले को उठाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार पर जनता के पैसे को उड़ाने का गंभीर आरोप लगाया.

By

Published : Jan 9, 2023, 5:48 PM IST

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि मुख्यमंत्री को अपनी सरकार की पैरवी के लिए निजी वकीलों पर ₹25 करोड़ जैसी बड़ी राशि खर्च करनी पड़ रही है. दिल्ली सरकार की खुद की स्टैंडिंग काउंसिल है और उनके खुद के अपने पैनल के सरकारी वकील हैं. उसके बावजूद निजी वकीलों पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं जो नियमों का उल्लंघन है.

पश्चिमी दिल्ली से सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रवेश वर्मा ने सोमवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा पिछले 18 महीने के भीतर कोर्ट में मुकदमों की पैरवी के लिए निजी वकीलों को दिए गए 25.25 करोड़ रुपए के मामले को उठाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार पर जनता के पैसे को उड़ाने का गंभीर आरोप लगाया. प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के खून पसीने की कमाई से दिए गए टैक्स के पैसे को देश के सबसे महंगे वकीलों पर खर्च करना शुरू कर दिया है. ताकि वह आबकारी नीति और अन्य मामलों में अपने लोगों को बचा सकें.

ये भी पढ़ें:डीटीसी और डिम्ट्स की बसों में शुरू होगी डिजिटल टिकटिंग सुविधा, परिवहन विभाग ने जारी किया टेंडर

प्रवेश वर्मा ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि पिछले 18 महीनों में अरविंद केजरीवाल द्वारा करोड़ों रुपए वकीलों पर खर्च किए गए हैं, जिसमें 18.27 करोड़ रुपए अकेले देश के सबसे बड़े वकीलों में से एक अभिषेक मनु सिंघवी को दिए गए हैं. अभिषेक मनु सिंघवी कौन हैं, उनके बारे में हर कोई जानता है. उन्हें इतनी बड़ी राशि सिर्फ एक्साइज पॉलिसी घोटाले मामले पर दिल्ली सरकार की पैरवी के लिए दिए गए हैं. उसके बाद दिल्ली सरकार द्वारा 5 करोड़ से ज्यादा की राशि एक और बड़े वकील राहुल मेहरा को दिए गए हैं. राहुल मेहरा खुद आम आदमी पार्टी के नेता और फाउंडिंग मेंबर हैं. हैरानी की बात तो यह है कि राहुल मेहरा जो खुद आम आदमी पार्टी के फाउंडिंग मेंबर हैं वह खुद अपनी पार्टी की सरकार के मुकदमों की पैरवी कोर्ट में करने के लिए पैसे ले रहे हैं.

प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं उनकी पार्टी पढ़े लिखों की पार्टी है. क्या आज उनकी पार्टी में एक भी ऐसा पढ़ा लिखा आदमी नहीं बचा जो कोर्ट में उनके सरकार की पैरवी कोर्ट सके. सोमनाथ भारती के बारे में खुद मुख्यमंत्री ने तारीफ की थी कि वह एक बहुत बड़े और अच्छे वकील हैं. ऐसा क्या कारण है जो सोमनाथ भारती द्वारा सरकार की पैरवी नहीं की जा रही है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली हाईकोर्ट ने 15 साल बाद किया युवक को अपराध मुक्त, कानूनी सहायता नहीं मिलने पर किया बरी


ABOUT THE AUTHOR

...view details