दिल्ली

delhi

Appointment of Principals: दिल्ली के 39 सरकारी स्कूलों को मिले नए प्रिंसिपल, अभी भी इतने पद हैं खाली

By

Published : May 5, 2023, 8:23 AM IST

दिल्ली सरकार के 39 स्कूलों को उनका प्रिसिंपल मिल गया है. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि यूपीएससी ने 18 पुरुष और 21 महिला उम्मीदवारों का चयन किया है, जिन्हें स्कूल का विवरण दे दिया गया है और वहां पर उन्हें ज्वाइनिंग करने की सलाह दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के 1045 सरकारी स्कूलों में से कई ऐसे स्कूल हैं जो अब तक बिना प्रिंसिपल के संचालित हो रहे थे. लेकिन अब धीरे-धीरे प्रिंसिपल के खाली पदों को भरने की कवायद तेज हो गई है. इस कड़ी में सालों से खाली पड़े प्रिंसिपल के पदों पर 39 नए प्रिंसिपल की नियुक्ति की गई है. दिल्ली के 39 स्कूल अब प्रिंसिपल की मौजूदगी में संचालित होंगे. इसमें 21 महिला उम्मीदवार और 18 पुरुष उम्मीदवार शामिल हैं. इस संबंध में दिल्ली सरकार की शिक्षा विभाग ने एक परिपत्र भी जारी किया है.

शिक्षा विभाग ने अपने परिपत्र में कहा है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा जिन उम्मीदवारों का चयन किया गया है, उनके नाम के आगे उनके स्कूल का विवरण दिया गया है. यह वह स्कूल हैं, जहां उन्हें अपनी ड्यूटी देनी होगी. उम्मीदवारों को निर्देश दिया जाता है कि नीचे दिए गए पोस्टिंग स्थान पर कार्यभार ग्रहण करने से पहले शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए नियुक्ति पत्र की सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करें.

39 नए प्रिंसिपल मिलने के बाद इतने पद खाली
शिक्षा विभाग द्वारा एक अप्रैल 2023 तक जारी आंकड़ों के अनुसार, 863 पद प्रिंसिपल के पद खाली थे. 39 नए प्रिंसिपल की नियुक्ति के बाद 824 पद खाली हैं. प्रिंसिपल के पद अभी भी खाली हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जल्द ही इन खाली पदों को भी भरने के लिए यूपीएससी परीक्षा आयोजित करेगा. इसमें 641 वाइस प्रिंसिपल के पद भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः Cheque Bounce Case: 10 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में शक्तिभोग के सीएमडी को EOW ने किया गिरफ्तार

39 स्कूल को 39 नए प्रिंसिपल
खजूरी खास गवर्मेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुशील जैन की प्रिंसिपल पद पर नियुक्ति हुई है. न्यू अशोक नगर स्थित गवर्मेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राजेश की प्रिंसिपल पद पर नियुक्ति हुई .करावल नगर स्थित गवर्मेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राजीव कुमार झा, खजूरी खास स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में सुरेंद्र सिंह, गाजीपुर स्थित गवर्मेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पंकज शर्मा, कृष्णा नगर स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में हरि ओम शर्मा, सहित अन्य उम्मीदवारों का प्रिंसिपल के पद पर नियुक्ति हो गई है. सभी को तत्काल रूप से इन स्कूलों में ज्वाइनिंग के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ेंः Buddha Purnima : जानें आज वैशाख पूर्णिमा के दिन स्नान-दान का महत्व, इन उपायों से मिलेगी सुख-शांति व पापों से मुक्ति

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details