दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: स्वामी दयानंद अस्पताल को जल्द मिलेगा मॉड्यूलर OT, 70 प्रतिशत काम पूरा

दिल्ली के स्वामी दयानंद अस्पताल में जल्द ही नया ऑपरेशन थिएटर बनने वाला है. इसका काम 70 प्रतिशत पूरा हो गया है. वहीं अब ऑपरेशन में हो रही देरी से भी मरीजों को छुटकारा मिलने की उम्मीद की है.

By

Published : Aug 9, 2020, 6:50 PM IST

swami dayanand hospital will soon get modular operation theater
स्वामी दयानंद अस्पताल में जल्द बनेगा मॉड्यूलर OT

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल की सुविधाओं में जल्द ही विस्तार होने वाला है. अस्पताल को जल्द ही नया ऑपरेशन थिएटर मिलने वाला है. जिसके बाद अस्पताल में ऑपरेशन के लिए मिलने वाली लंबी-लंबी तारीखों से छुटकारा मिलने की उम्मीद की जा रही है.

स्वामी दयानंद अस्पताल में जल्द बनेगा मॉड्यूलर OT

70 प्रतिशत काम पूरा
स्वामी दयानंद अस्पताल में नया ऑपरेशन थिएटर बन रहा है. अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेट डॉ. रजनी खेडवाल बताती हैं कि इसका काम करीब एक साल पहले शुरू हुआ था. फिलहाल इसका 70 प्रतिशत काम पूरा हो गया है, जिसमें ढांचागत काम आता है. अब इसमें बिजली का काम, दरवाजे खिड़कियों का काम और ऑपरेशन थिएटर में लगने वाले उपकरणों का काम बाकि रह गया है. हालांकि, ये काम कब तक पूरा हो पाएगा, इस पर एमएस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.
ओटी में होंगे 6 टेबल
डॉ. रजनी खेडवाल बताती हैं कि नए बन रहे मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर पहले के मुकाबले डेढ़ गुणा ज्यादा बड़ा होगा. अभी तक अस्पताल के ओटी में चार ऑपरेशन टेबल हैं, लेकिनं नए ओटी में इसकी संख्या 6 होगी. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अस्पताल में मरीजों को ऑपरेशन के लिए मिलने वाली लंबी-लंबी तारिखों से छुटकारा मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details