दिल्ली

delhi

गाजियाबाद दिल्ली बॉर्डर पर साधु संतों का धरना, जानिए क्या है वजह

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 2, 2024, 4:25 PM IST

Protest of saints at Ghaziabad Delhi border: दिल्ली और गाजियाबाद की सीमा गाजीपुर बॉर्डर एक बार फिर से सुर्खियों में है. यहां संन्यासियों का एक समूह धरने पर बैठ गया है. वे अपनी मांग को लेकर गृहमंत्री के आवास पर जाना चाहते थे.

d
d

नई दिल्ली/गाजियाबादः हरिद्वार से पदयात्रा शुरू करने वाले यति संन्यासी मंगलवार को गाजियाबाद में दिल्ली यूपी बॉर्डर पहुंचे, जहां उन्हें दिल्ली जाने से रोक दिया गया. इसके विरोध में सभी साधु संत सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस उन्हें मनाने में जुटी है. एसीपी स्वतंत्र सिंह के अलावा दिल्ली पुलिस भी मौके पर है. दिल्ली पुलिस ने ही इन लोगों को आगे जाने से रोका है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में सुरक्षा कारणों के चलते फिलहाल इन साधु संतों को दिल्ली जाने से रोका गया है. इनको मनाया जा रहा है. यह सभी संत डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंह सरस्वती गिरी महाराज को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दिलवाने की मांग कर रहे हैं. इसी मांग को लेकर गृहमंत्री के आवास पर जाना चाहते थे. उनको हाल में कुछ धमकियां मिली है.

महंत यति नरसिंह सरस्वती गिरी महाराज को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग.

अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहते हैं महंतः डासना देवी मंदिर के महंत नरसिहानन्द सरस्वती गिरी पूर्व में अपने कई विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. उनके कई बयान ऐसे रहे जिसकी वजह से वह लगातार चर्चा में बने रहते हैं. इस बीच उनको सोशल मीडिया से लेकर फोन कॉल के जरिए धमकियां भी दी गई. डासना देवी मंदिर में भी संदिग्धों के घुसने की खबरें आती रही. ऐसे में साधु संत समाज यह चाहता है कि गिरि महाराज को इस तरह की सुरक्षा दी जाए, जिससे उनकी जान को कोई खतरा न हो.

गाजियाबाद दिल्ली बॉर्डर पर नाराज साधु संतों को मनाते पुलिस अफसर.

यह भी पढ़ेंः होली पर घर जाने वालों ने अभी से बुक कर ली है टिकट, ट्रेनों में चल रही लंबी वेटिंग

नरसिंहानंद सरस्वती एक खास समुदाय को निशाना बनाते रहते हैं. इसके लिए उन पर कई मामले भी दर्ज हैं, जिनकी जांच अभी चल रही है. उनका असली नाम दीपक त्यागी है. वह मूल रूप से मेरठ जिले के रहने वाले हैं. गुरु से दीक्षा लेने के बाद उन्हें नया नाम यति नरसिंहानंद मिला.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर के उद्घाटन पर सजेगा सदर बाजार, 16 जनवरी को निकाली जाएगी विशाल श्रीराम शोभायात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details