दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 8, 2019, 9:59 AM IST

ETV Bharat / state

क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया देखकर फिरौती मांगने की रची थी साजिश, अरेस्ट

नई दिल्ली: साउथ ईस्ट दिल्ली के जैतपुर थाना इलाके में पुलिस टीम ने फिरौती मांगने वाले 3 युवको को अरेस्ट किया है. इन तीनों युवकों क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया देख कर फिरौती मांगने का प्लान बनाया था. दिल्ली के एक व्यापारी से 30 लाख की फिरौती मांग कर रहे थे.

क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया देखकर फिरौती मांगने की रची थी साजिश, अरेस्ट

अपने मंसूबों में ये कामयाब होते हैं उसके पहले ही इन तीनों को जैतपुर थाने की पुलिस टीम ने धर दबोचा. यह तीनों अब सलाखों के पीछे जा चुके हैं. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में आगे की जांच कर रही है.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 22 साल के बिजेंदर सिंह,19 साल के ऋतिक श्रीवास्तव और 23 साल के अमित कुमार यादव के रूप में हुई है. डीसीपी साऊथ ईस्ट चिन्मय विश्वाल ने बताया कि 30 जनवरी को एक कपड़ा व्यापारी ने जैतपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया देखकर फिरौती मांगने की रची थी साजिश, अरेस्ट

वह सुबह 11 बजे किसी काम से जा रहे थे उस दौरान जब वह फरीदाबाद के पल्ला के पास से गुजर रहे थे तभी बाइक सवार दो शख्स आए और उनकी कार की खिड़की का शीशा तोड़ कर मौके से फरार हो गए.

इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते 10 मिनट के भीतर ही उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया और फोन करने वाले वाले ने उनसे 30 लाख की फिरौती मांगी. पैसे नहीं देने पर शिकायतकर्ता के बेटे को जान से मारने की धमकी दी.

कड़ी पूछताछ करने के बाद इन सबने अपना अपराध कबूल कर लिया. पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता का नंबर इन्होंने एलआईसी एजेंट बनकर उनकी पत्नी से लिया था. दरसल इन तीनो में एक शिकायत कर्ता का पड़ोसी भी हैं.

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने इस पूरी घटना को अंजाम क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया देख कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details