दिल्ली

delhi

गाजीपुर सब्जी मंडी रोड के अतिक्रमण पर चला निगम का बुलडोजर, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Jul 8, 2023, 7:43 AM IST

Updated : Jul 8, 2023, 8:21 AM IST

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर सब्जी मंडी रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी ने कार्रवाई की. यहां पर रेहड़ी-पटरी वालों ने कब्जा कर रखा था. इसके हटने से लोगों ने राहत की सांस ली है. उनका कहना था कि इस अतिक्रमण की वजह से लोगों का चलना मुश्किल हो गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

अतिक्रमण पर बुलडोजर

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ जोन की टीम ने गाजीपुर सब्जी मंडी रोड पर शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान नगर निगम के दस्ते ने सड़क पर अतिक्रमण कर बनाए गए दुकानों पर बुलडोजर चला दिया. सड़क पर लगाए गए दर्जनों रेहड़ी पटरी को नगर निगम की टीम ने जब्त कर लिया.

दरअसल, आनंद विहार से गाजीपुर सब्जी मंडी होते हुए NH-24 से जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण सड़क पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था. सड़क की दोनों तरफ दर्जनों सब्जी की दुकानें खोल दी गई थी. सड़क पर रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा था. नियमों को ताक पर रखकर मुर्गा, बकरा और मछली तक की दुकानें खोल दी गई थी. इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. खासकर इस सड़क से गुजरने वाले वाहनों को जाम से जूझना पड़ता था. साथ ही इस सड़क पर हादसे का भी डर बना हुआ था.

स्थानीय लोगों की शिकायत पर दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ जोन की टीम ने बीते दिनों भी कार्रवाई की थी और रेहड़ी पटरी वाले दुकानदारों को सड़क पर अतिक्रमण न करने की हिदायत दी थी, लेकिन इसके बावजूद स्थिति जस की तस बनी रही. लोग हटने को तैयार नहीं हुए, जिसके बाद शुक्रवार को नगर निगम की टीम पूरे संसाधन के साथ पहुंची और पूरी सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कर दिया.

ये भी पढ़ेंः Action Against Encroachment: रघुबीर नगर में चला बुलडोजर, दर्जनभर झुग्गियां जमींदोज

निगम की इस कार्रवाई से एक तरफ जहां रेहड़ी पटरी वालों में गुस्सा है, तो वहीं स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है. उनका कहना है कि रेहड़ी पटरी वालों ने पूरे सड़क पर कब्जा कर लोगों का चलना दूभर कर दिया था. नगर निगम ने उचित कार्रवाई की है. लोगों ने कहा कि दोबारा फिर कब्जा ना हो, इसके लिए भी दिल्ली नगर निगम की टीम को व्यवस्था करने की जरूरत है और इस जगह पर लगातार नजर बनाए रखने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः DDA Demolition: दिल्ली में झुग्गीवासियों के पुनर्वास की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

Last Updated : Jul 8, 2023, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details