दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC के मेयर ने नेता विपक्ष के आरोपों को किया खारिज

ईडीएमसी(EDMC) के मेयर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष के जरिए लगाए गए सभी आरोपों को निर्मूल बताया है.

By

Published : Jun 12, 2021, 4:44 AM IST

Updated : Jun 17, 2021, 6:42 PM IST

mayor-of-east-delhi-municipal-corporation-refutes-allegations-of-leader-of-opposition
ईडीएमसी

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम(East Delhi Municipal Corporation) के महापौर निर्मल जैन(Mayor Nirmal Jain) ने पूर्वी दिल्ली निगम मुख्यालय(East Delhi Corporation Headquarters) में प्रेस वार्ता(press conference) को संबोधित किया. प्रेस वार्ता के दौरान उनके साथ स्थायी समिति के अध्यक्ष, सत्यपाल सिंह, नेता सदन, प्रवेश शर्मा और शिक्षा समिति के अध्यक्ष रोमेश गुप्ता भी मौजूद रहे.


प्रेस वार्ता को संबोधित करते पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर निर्मल जैन ने नेता विपक्ष मनोज त्यागी के उस दावे को निराधार बताया है. जिसमें मनोज त्यागी ने कहा था कि उनके भ्रष्टाचार के खुलासे पर निगम ने सीसीटीवी(CCTV) लगाने के टेंडर को निरस्त किया है.

ये भी पढ़ें:-East Delhi : नगर निगम विद्यालयों में बच्चों को गुगल-मीट के माध्यम से पढ़ाया जाएगा

जैन ने बताया कि वास्तविक रूप से निगम की साधारण सभा से मात्र टेंडर लगाने की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी. जो टेंडर लगाये गए थे, उसमें अनुमानित लागत 16,000 रुपये प्रति कैमरे की रखी गयी थी, जोकि नेता विपक्ष 70,000 रुपये प्रति कैमरे बता रहे हैं.

EDMC के मेयर ने नेता विपक्ष के आरोपों को किया खारिज


ये भी पढ़ें:-East MCD: बढ़ाई गई नामांकन दाखिल करने की तिथि

महापौर ने बताया कि टेंडर जारी करने के बाद केवल एक ही टेंडर प्राप्त हुआ था. इसलिए आगे कोई कार्रवाई नहीं की गयी और उसको सीधे तौर पर संबंधित अधिकारियों ने स्वयं अपने स्तर पर निरस्त करने के लिए आयुक्त के पास फाइल भेज दी थी. जिसे निगमायुक्त ने 31 मई 2021 को निरस्त कर दिया. उन्होंने बताया जब टेंडर में किसी प्रकार की खरीद-फरोख्त की प्रक्रिया आरंभ ही नहीं हुई, तो भ्रष्टाचार का सवाल ही पैदा नहीं होता.

Last Updated : Jun 17, 2021, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details