दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 4, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

डॉलर का झांसा देकर चीटिंग करने वाला दंपति गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर थाना पुलिस ने डॉलर का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने चंडीगढ़ और मुंबई में इन्होंने कई लोगों को इसी तरह ठगी का शिकार बनाया था.

laxmi nagar police arrested couple for cheating on the name of dollar
डॉलर का झांसा देकर चीटिंग करने वाला दंपति गिरफ्तार

नई दिल्ली: डॉलर का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करने वाले एक दंपति को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान शाबाज़ और उसकी पत्नी रूबी के रूप में हुई है. दोनों दिल्ली से सटे गाजियाबाद के रहने वाले है.

डॉलर का झांसा देकर चीटिंग करने वाला दंपति गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक दोनों पति पत्नी लोगों को कम इंडियन करंसी के बदले डॉलर का झांसा देकर पैसा ठग लिया करते थे. बदले में कागज़ की कागज़ की गड्डी थमा कर फरार हो जाते थे. बता दें कि जाफराबाद के एक शख्स से 4 लाख की ठगी की शिकायत की थी. जिस पर जांच शुरू की गई, तो टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने दोनों को सोनिया विहार इलाके से उस वक़्त दबोच लिया जब ये दोनों चंडीगढ़ जाने के फिराक में थे.

बाइक बरामद

इनके पास से एक बाइक भी बरामद हुई है जिसे ठगी के पैसे से खरीदी गई थी. पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया है कि चंडीगढ़ और मुंबई में इन्होंने कई लोगों को इसी तरह ठगी का शिकार बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details