दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में 3 दिन में 7 गुम हुए बच्चों को पुलिस ने परिवारों से मिलवाया

गाजियाबाद में इन दिनों बच्चे कुछ ज्यादा ही गायब हो रहे हैं. पिछले तीन दिनों में सात गुम हुए बच्चों (7 missing children) को पुलिस बरामद कर उनके परिजनों को सौंप चुकी (with their families) है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि ये बच्चे गायब कैसे हो रहे हैं? वास्तव में ये बच्चे गुम हो रहे हैं या कोई और मामला है.

By

Published : Dec 16, 2022, 11:50 AM IST

गाजियाबाद में 3 दिन में 7 गुमशुदा बच्चों को पुलिस ने परिवारों से मिलवाया
गाजियाबाद में 3 दिन में 7 गुमशुदा बच्चों को पुलिस ने परिवारों से मिलवाया

पुलिस ने 3 दिन में 7 गुमशुदा बच्चों को परिवारों से मिलवाया

नई दिल्ली/ गाजियाबाद: पॉश इलाके के पास गुरुवार रात उस समय में अफरा-तफरी मच गई जब 4 साल और 7 साल के दो बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई. गाजियाबाद पुलिस के भी होश उड़ गए. आनन-फानन में छह टीमों का गठन किया गया और टीमों ने बच्चों की तलाश शुरू की. कुछ ही देर में दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा गया.

दिल्ली से बच्चे बरामद :मामला गाजियाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र के भोवापुर इलाके का है. यहां से गुरुवार की शाम दो बच्चे अचानक गायब हो गए. उनकी उम्र 4 वर्ष और 7 वर्ष थी. पुलिस को रात में सूचना दी गई. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. दिल्ली पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई और दिल्ली के लिए पुलिस टीम रवाना हुई. अलग-अलग टीमों ने मैनुअल इंटेलिजेंस की मदद से बच्चों की तलाश शुरू की. आखिरकार दोनों बच्चे पुलिस को मिल गए. दिल्ली से बच्चों को बरामद किया गया है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बच्चे दिल्ली कैसे पहुंच गए थे? बच्चों की उम्र काफी कम है और उनसे पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है. आसपास के सीसीटीवी के फुटेज भी पुलिस ने तलाश किए हैं. पुलिस को शक है कि बच्चे खेलते हुए दिल्ली की तरफ चले गए होंगे, फिर भी सभी पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है. इसका कारण है कि घर से काफी दूरी पर बच्चे बरामद हुए हैं. खेलते हुए बच्चे वहां तक कैसे पहुंच गए, इस पर पुलिस की जांच के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

ये भी पढ़ें :-दिल्ली के लोकायुक्त को ट्रैवल एजेंसी ने दिया फर्जी टिकट, मुकदमा दर्ज


दो दिन पहले 5 बच्चों को किया था बरामद :दो दिन पहले गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी इलाके से भी इसी तरह से 5 बच्चे गुम हो गए थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया था. उन बच्चों के बारे में भी पता चला था कि वे खेल-खेल में रास्ता भटक कर कहीं चले गए थे, लेकिन पुलिस इन मामलों को गंभीरता से ले रही है. इसीलिए काउंसलर के जरिए बच्चों से बात करने की कोशिश की गई है. क्योंकि पूर्व में कई बच्चों के चोरी की खबरें भी एनसीआर से आती रही हैं. राहत की बात यह है कि सभी बच्चों को सकुशल पुलिस ने उनके घरों तक पहुंचा दिया है. 3 दिन में 7 बच्चों को सकुशल पुलिस ने परिवारों से मिलवाया (Ghaziabad police reunited)है.
ये भी पढ़ें :-निर्भया मामले को पूरे हुए दस साल, नहीं आई ऐसे मामलों में कोई कमी

ABOUT THE AUTHOR

...view details