दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली चुनाव: गृह मंत्री अमित शाह हैं दूसरे सरदार पटेल- हरियाणा CM

दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर शादरा में पहुंचे. उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अमित शाह दूसरे सरदार पटेल है.

By

Published : Jan 28, 2020, 8:41 PM IST

haryana cm khattar over Delhi election
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली:चुनाव प्रचार में दिल्ली पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री अमित शाह को दूसरा सरदार पटेल बताया है. मनोहर लाल खट्टर ने शाहदरा विधानसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

सीएम खट्टर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

शाहदरा पहुंचे हरियाणा के सीएम
इस दौरान मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि साल 2002 में जब वो जम्मू-कश्मीर के प्रभारी थे. तब अलगाववादी कि हावी थी, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद चरम पर था. जम्मू कश्मीर को आजाद कर पाकिस्तान में मिलाने की मांग की जाती थी, लेकिन बीजेपी ने धारा-370 हटा कर जम्मू-कश्मीर को अलग करने वाली आवाज को हमेशा के लिए बंद कर दिया.

'बिना खून बहाए धारा-370 खत्म की'
खट्टर ने कहा कि लोग सोचते थे कि धारा-370 हटेगी कैसे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने धारा-370 को खत्म कर दिया और एक कतरा खून तक नहीं बहा.

'अमित शाह दूसरे सरदार पटेल'
खट्टर ने कहा कि अमित शाह दूसरे सरदार पटेल है. सरदार पटेल ने 565 रियासते को भारत मे जोड़ने का काम किया है , जवाहरलाल नेहरू को जम्मू कश्मीर को मिलाने की ज़मीदारी दी गई थी लेकिन वह शेख अब्दुल्ला अब्दुल्ला के चक्कर में आ गए और धारा 370 लगा दिया था .

ABOUT THE AUTHOR

...view details