दिल्ली

delhi

By

Published : May 1, 2023, 12:29 PM IST

ETV Bharat / state

Fake Delivery Boy: पुलिस की गिरफ्त में आए फर्जी डिलीवरी ब्वॉय, दो ठग गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने ऐसे दो आरोपियों को पकड़ा है, जो नकली डिलीवरी ब्वॉय कर लोगों से ठगी करते थे. डिलीवरी के नाम पर खाली पार्सल देकर आरोपी फरार हो जाते थे और पेमेंट भी ले लिया करते थे. पुलिस को ऐसी दो शिकायतें मिली थी, जिसके बाद आरोपियों को पकड़ा गया है.

ncr news
एनसीआर अपराध समाचार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:अगर आप भी ऑनलाइन सामान खरीदते हैं और पेमेंट के लिए कैश ऑन डिलीवरी माध्यम चुनते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि गाजियाबाद में फर्जी डिलीवरी का मामला सामने आया है. जिसमें पुलिस ने आसिफ और सौरव नाम के दो आरोपियों को पकड़ा है, जो काफी चौंकाने वाला मामला है.

मामला गाजियाबाद के कविनगर इलाके का है. जहां पर पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है. डिलीवरी के नाम पर खाली पार्सल देकर आरोपी फरार हो जाते थे और पेमेंट ले लिया करते थे. पुलिस को ऐसी दो शिकायतें मिली थी, जिसके बाद आरोपियों को पकड़ा गया है. एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि कविनगर इलाके में एक सूचना प्राप्त हुई थी कि दो युवक फर्जी डिलीवरी ब्वॉय बनकर ठगी कर रहे हैं. इस तरह की दो शिकायतें प्राप्त हुई है. इस मामले में एक मुकदमा दर्ज किया गया था.

पुलिस ने सीसीटीवी चेक किए. इसके बाद मैनुअल सर्विलांस की मदद ली गई. जिसके बाद दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है. आरोपियों ने पूछताछ में कबूल कर लिया है कि इनके द्वारा फर्जी डिलीवरी की जाती थी. घरों में खाली डिब्बे देकर पेमेंट ले ली जाती थी. पूर्व में आरोपी असली डिलीवरी ब्वॉय थे, लेकिन जल्दी रुपए कमाने के लिए यह फर्जीवाड़ा करने लगे. पुलिस ने आरोपियों से खाली डिब्बा वाले पार्सल बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें :Hit and Run Case: कार के बोनट पर युवक को 3 किमी तक घसीटा, बिहार के सांसद की थी कार

सवाल यह है कि आरोपियों को यह जानकारी कहां से मिलती थी कि किस व्यक्ति ने सामान मंगवाया है. असली डिलीवरी ब्वॉय के पहुंचने से पहले ही आरोपी नकली डिलीवरी करने के लिए पहुंच जाते थे. इससे ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी पर भी सवाल जरूर खड़े होते हैं. क्योंकि यह जानकारी लीक होना किसी भी ऑनलाइन सामान परचेज करने वाले व्यक्ति के लिए खतरनाक हो सकता है. पुलिस अब मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है, जिसमें कुछ और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं. आरोपी 12वीं पास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details