दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली अग्निकांड: हादसे के बाद जागा नगर निगम, 5 फैक्ट्रियां सील

फिल्मिस्तान की अनाज मंडी में अवैध फैक्ट्री में आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अवैध रूप से चल रही फैक्ट्रियों पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें सील कर दिया है.

By

Published : Dec 13, 2019, 4:10 AM IST

Updated : Dec 13, 2019, 7:10 AM IST

EDMC seals 5 illegal factories in East Delhi
edmc ने सील किए 5 अवैध फैक्ट्रियां

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा सीलिंग की कार्रवाई लगातार जारी है. बुधवार को निगम के दस्ते ने 16 फैक्ट्रियों को सील किया था. वहीं गुरुवार को 5 फैक्ट्रियों को सील कर दिया गया.

सील की गईं 5 अवैध फैक्ट्रियां

जानकारी के मुताबिक निगम ने शकरपुर, कल्याण पुरी गांधीनगर और गीता कॉलोनी इलाके में कार्रवाई की है. इन जगहों पर खराब मशीन, अवैध बेकरी, स्टीचिंग फैक्ट्री, स्क्रैप प्रोसेसिंग यूनिट चल रही थी.

पुलिस दल की मौजूदगी में सीलिंग
गुरुवार को निगम ने 27 फैक्ट्री का निरीक्षण किया. ज्यादातर जगहों पर फैक्टरी खाली मिली तो कई फैक्ट्री नियम से चलाया जा रहा था. जिसके बाद अवैध रूप से चलाई जा रही 5 फैक्टरी को सील कर दिया गया. इस दौरान कई जगह निगम अधिकारियों को काफी विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन पुलिस दल की मौजूदगी में निगम के दस्ते ने सीलिंग की कार्रवाई पूरी की.

बता दें कि फिल्मीस्तान के अनाज मंडी में अवैध फैक्ट्री में आग लगने से 43 लोगों के मारे जाने की घटना के बाद से पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है.

Last Updated : Dec 13, 2019, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details