दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: DCP जसमीत सिंह ने बीमार बच्चे को जिप्सी से भिजवाया घर

पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. एक बच्चा अपने मां-बाप के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गया. बच्चे के पैर में बोन टीबी थी. यह देखते हुए डीसीपी जसमीत सिंह ने बच्चे और उसके परिवार को वापस सीलमपुर जिप्सी से छुड़वाया.

By

Published : Mar 28, 2020, 11:48 AM IST

East Delhi Deputy Commissioner of Police Jasmeet Singh helped the patient
डीसीपी जसमीत सिंह

नई दिल्लीःबीती रात लोगों में सूचना फैली कि यूपी के अलग-अलग जगहों में जाने के लिए गाजीपुर यूपी गेट से बस खोली जा रही है. इस सूचना पर काफी संख्या में लोग आनंद विहार पहुंच गए. मामले की सूचना मिलते ही डीसीपी जसमीत सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर वापस जाने को कहा.

डीसीपी जसमीत सिंह ने पेश की मिसाल

कई लोग भूखे प्यासे थे उनके लिए भोजन की व्यवस्था की गई. आपको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बस, ट्रेन, हवाई सेवा को बंद कर दिया गया. जिसकी वजह से लोग जहां थे वहीं फंसे हुए हैं. लाखों लोग अपने घर जाने के लिए परेशान हैं.

बोन टीबी ग्रस्त बच्चे को पुलिस जिप्सी में छुड़वाया

वहीं लोगों की भीड़ में एक परिवार और था, जिसमें एक बच्चे को बोन टीवी हो रखा है. बच्चे का नाम वसीम है. परिजनों ने इलाज के लिए वसीम को दिल्ली लेकर आए थे. लेकिन अब उसे वापस शाहजहांपुर जाने के लिए कोई सवारी नहीं मिल रही है. वसीम को लेकर उसके परिवार सीलमपुर में रिस्तेदार के यहां रुके हैं.

बीती रात फैली थी अफवाह

बीती रात अफवाह फैली की यूपी जाने के लिए बसे शुरू गई है, जिसके बाद वसीम को लेकर किसी तरह परिजन आनंद विहार पहुचे, लेकिन यहां से शाहजहांनपुर जाने की कोई सवारी नहीं मिली. परेशान वसीम और उसके परिवार के लिए डीसीपी जसमीत सिंह फरिस्ता बनकर पहुचे और पुलिस जिप्सी से उसे वापस सीलमपुर भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details