दिल्ली

delhi

Encroachment In Delhi: गीता कॉलोनी इलाके में अवैध रूप से बनी साईं मंदिर पर चला बुलडोजर

By

Published : Aug 21, 2023, 12:54 PM IST

गीता कॉलोनी इलाके में अवैध रूप से बने साईं मंदिर को सिविक एजेंसियों ने हटा दिया. इस दौरान इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. हालांकि इस दौरान किसी भी तरीके का विरोध नहीं किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

अवैध रूप से बनी साईं मंदिर

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में अवैध रूप से बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने का सिलसिला जारी है. सोमवार को भी भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गीता कॉलोनी इलाके में अवैध रूप से बने साईं मंदिर को सिविक एजेंसियों ने हटा दिया. यह पूरी कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से हुई. इस दौरान सरकारी एजेंसियों को किसी भी तरीके के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा.

बता दें कि रिलीजियस कमेटी की मंजूरी के बाद राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में अवैध रूप से बने धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है. इसी के तहत गीता कॉलोनी के मुख्य मार्ग पर लेबर चौक पर अवैध रूप से बने साईं मंदिर को हटाने की कार्रवाई की गई. दिल्ली नगर निगम की टीम बुलडोजर और ट्रक के साथ मौके पर पहुंची. एहतियातन पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया. पुलिस बल के साथ ही अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई थी. आसपास के सभी गलियों को बैरिकेडिंग कर दिया गया था. ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया.

इसके बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की गई. फिलहाल मंदिर हटाने का काम पूरा कर लिया गया है. अब मलवा हटाने का काम किया जा रहा है. इसके लिए दो ट्रक लगाए गए हैं, जिस पर जेसीबी के माध्यम से मलवा रखा जा रहा है. मंदिर की देखरेख करने वाली महिला ने बताया कि मंदिर तकरीबन 30 साल पुराना था और जहां पर मंदिर बनाया गया था, वहां पर वह 50 साल से भी ज्यादा समय से मौजूद था. एक साल पहले मंदिर को हटाए जाने का नोटिस दिया गया था.

बता दें कि इससे पहले भी रिलिजियस कमेटी की मंजूरी के बाद हसनपुर डिपो के सामने सड़क पर बने मजार को शिफ्ट कर दिया गया था. इसके बाद भजनपुरा इलाके में एक मजार और मंदिर को भी हटाया गया. इसके बाद मंडावली इलाके में भी अवैध रूप से बनी एक मंदिर पर भी कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई यातायात के सुचारू रूप से चलाने के लिए की जा रही है, ताकि धार्मिक स्थलों की वजह से लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिले.

ये भी पढे़ंः

Delhi Politics: सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र, कहा- कृपया हनुमान मंदिर को तोड़ने का आदेश वापस लें

गरज रहा DDA का बुलडोजर, अब जाकिर नगर इलाके में हुई अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details