दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 2, 2021, 12:06 AM IST

Updated : Mar 2, 2021, 12:34 AM IST

ETV Bharat / state

दिल्लीः कोरोना काल में शहीद हुए सफाई कर्मचारियों को जल्द मिल सकता है 1 करोड़

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत की बैठक हुई. बैठक में दिल्ली के विभिन्न विभागों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को लेकर चर्चा हुई. जिसमें सीएम ने शहीद हुए सफाई कर्मचारियों के आश्रितों/परिवारों को जल्द 1-1 करोड़ रुपए देने का अस्वाशन दिया है.

arvind kejriwal meeting with sanjay gehlot
केजरीवाल संजय गहलोत बैठक

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना काल में शहीद हुए सफाई कर्मचारियों के आश्रितों/परिवारों को जल्द 1-1 करोड़ रुपए देने का अस्वाशन दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत की बैठक हुई. बैठक में संपूर्ण दिल्ली में विभिन्न विभागों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के उत्थान/अधिकार एवं नौकरी से निकाले गए पीड़ित कर्मचारियों को पुनः बहाली हेतु गहन विचार किया गया.

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, टाटा नेक्सन ईवी कार मॉडल पर सब्सिडी निलंबित

मीटिंग के दौरान दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन ने एक बार फिर लंबित चल रहे मामले और जिन कर्मचारियों ने कोरोना काल में वीरगति प्राप्त की. उनके आश्रितों को 1-1 करोड़ रुपए देने के लिए मुख्यमंत्री से आह्वान किया. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसी माह में लंबित मामलों को निपटाने का भरोसा दिया. सीएम ने कहा कि इस विषय पर इस हफ्ते कुछ रिपोर्ट निगम कमिशनर द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में आना आपेक्षित है, उसके तुरंत बाद एक एक करोड़ का भुगतान करना शुरू कर दिया जाएगा.

चेयरमैन संजय गहलोत ने कहा है कि कर्मचारियों के आश्रितों को थोड़ा सा संयम बरतने की आवश्यकता है. इसी माह में नतीजा आप सबके सामने होगा. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने ठोस आश्वाशन दिया है, उसके फलवरूप हमारे कोरोना योद्धा, सफाई कर्मचारियों के परिवारों को मिलने वाली एक करोड़ की राशि दुख-दर्द बांटने में सहायक होगी.

वहीं एक और अन्य मामले में आयोग में मिली शिकायतों के अनुसार, स्कूलों, हॉस्पिटल, एवं दूसरे विभागों में निजी कंपनियों के मालिक/सुपरवाइजर सफाई कर्मचारियों का आए दिन शोषण कर रहे हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिनमें ऐसी कंपनियों के लाइसेंस तक जब्त करने की बात है.

Last Updated : Mar 2, 2021, 12:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details