दिल्ली

delhi

कल्याणपुरः एमसीडी स्कूल परिसर में अचानक धंसी जमीन, गड्ढे में गिरा युवक

By

Published : Apr 3, 2023, 7:53 PM IST

पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुर स्थित दिल्ली नगर निगम स्कूल के अंदर की जमीन धंसने से एक युवक उसमें गिर गया. गिरने वाला युवक निर्माण कार्य में लगा मजदूर था. उसकी हालत फिलहाल स्थिर है. बताया जा रहा है कि स्कूल के नीचे दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस (रैपिड रेल) का ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कल्याणपुर में एमसीडी स्कूल की जमीन धंसी

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुर स्थित दिल्ली नगर निगम स्कूल परिसर में जमीन धंसने और उसमें एक शख्स के गिरने से अफरा तफरी मच गई. आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरीके से रस्सी के सहारे शख्स को बाहर निकाला और उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां उसकी हालत स्थिर है. हादसे के वक्त स्कूल में सैकड़ों बच्चे थे. स्कूल के सभी बच्चे सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि स्कूल के नीचे दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस (रैपिड रेल) का ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है और जो शख्स धंसी हुई जमीन में गिरा था, वह निर्माण कार्य में लगा मजदूर है.

जानकारी के मुताबिक, हादसा सुबह 11 बजे हुआ. कल्याणपुरी के 8 ब्लॉक स्थित दिल्ली नगर निगम के स्कूल परिसर में जमीन अचानक धंस गई. जमीन में करीब 15 फीट गड्ढा हो गया. इसमें वहां रैपिड रेल के निर्माण कार्य में जुटा एक मजदूर गिर गया. स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही एसडीएम, पुलिस, निगम की टीम मौके पर पहुंची. इसके पहले स्थानीय लोगों ने रस्सी की मदद से गड्ढे में गिरे मजबूर को बाहर निकाला जा चुका था.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद में महर्षि कश्यप जयंती पर होने जा रहा प्रदेश का सबसे बड़ा महाकुंभ

स्थानीय पार्षद देवेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि रैपिड रेल निर्माण कार्य की वजह से निगम स्कूल परिसर के एक बड़े हिस्से में जमीन धंस गई थी और उसमें एक मजदूर भी गिर गया था, जिसे निकाल दिया गया है. उसकी हालत खतरे से बाहर है. हादसे के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि छात्रों को किसी दूसरे स्कूल में शिफ्ट किया जाए. देवेंद्र कुमार ने कहा कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेः Chief Minister Arvind Kejriwal अब खुद रखेंगे पानी की उपलब्धता और आपूर्ति पर नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details