दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

70 दिन 70 मुद्दे: सीलिंग की समस्या से परेशान हैं विश्वास नगर के लोग

इटीवी भारत के खास कार्यक्रम 70 दिन 70 मुद्दे के तहत ईटीवी भारत की टीम ने विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से बातचीत की. इलाके में हजारों की संख्या में फैक्ट्री है, जिसे सील कर दिया गया, जिस वजह से इलाके के लोग परेशान हैं.

By

Published : Jan 12, 2020, 12:59 PM IST

70 din 70 muddhe Vishwas Nagar
सीलिंग की समस्या से परेशान हैं लोगसीलिंग की समस्या से परेशान हैं लोग

नई दिल्ली: विश्वास नगर के जिस गलियों में पैर रखने की जगह नहीं होती थी, वह गलियां आज सुनसान है. जिस गली में आने जाने वालों का तांता लगा रहता था उस गली में बच्चे बड़े आराम से खेल रहे हैं.

सीलिंग की समस्या से परेशान हैं लोग

दरअसल विश्वास नगर विधानसभा इलाके में हजारों की संख्या में वर्षों से फैक्ट्री चल रही थी. जिसे पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मॉनिटरिंग कमिटी के आदेश पर सील कर दिया. इस चुनाव में विश्वास नगर विधानसभा का सीलिंग ही सबसे बड़ा मुद्दा है.

क्या कहते हैं लोग?
लोगों का कहना है कि सीलिंग की वजह से इलाके के लोग बेरोजगार हो गए हैं. बेरोजगारी ने लोगों को अपराधी बना दिया है. इलाके में आए दिन चोरी, स्नैचिंग, लूट की वारदात होती रहती है. लोगों का कहना है कि स्थानीय बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने सीलिंग रोकने का प्रयास तक नहीं किया.

हालांकि ओम प्रकाश शर्मा का कहना है कि गलत तरीके से की गई सीलिंग का उन्होंने पुरजोर विरोध किया है. जिसकी वजह से उन्हें कोर्ट के समन का भी सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details