दिल्ली

delhi

चांदनी चौक: हनुमान मंदिर में कार्रवाई के विरोध में सुंदरकांड पाठ

By

Published : Jan 5, 2021, 12:07 PM IST

चांदनी चौक रघुनाथ मंदिर में 2021 के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया. इसमें बीजेपी के स्थानीय नेता शामिल हुए. उन्होंने सीएम केजरीवाल को ईश्वर से सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की.

Sunderkand path in raghunath temple
रघुनाथ मंदिर में सुंदरपाठ का आयोजन

नई दिल्ली:सेंट्रल दिल्ली के नजफगढ़ के श्री रघुनाथ मंदिर में साल 2021 के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया. जिसमें स्थानीय बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

रघुनाथ मंदिर में सुंदरपाठ का आयोजन

150 साल पुराने मंदिर में तोड़फोड़ का आरोप
इस मौके पर मंदिर में मौजूद भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के नेता हरेंद्र सिंघल ने कहा कि इस सुंदरकांड पाठ का आयोजन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सद्बुद्धि लाने की प्रार्थना के लिए किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि चांदनी चौक स्थित 150 साल पुराने हनुमान मंदिर पर सौंदर्यीकरण के नाम पर तोड़फोड़ की गई है. इसलिए सुंदरकांड पाठ का आयोजन करके हनुमान जी से यह प्रार्थना की गई है कि वह दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सद्बुद्धि दें.

ये भी पढ़ें-कोवैक्सीन के आपात उपयोग की मंजूरी बड़ी कामयाबी, इनोवेशन को मिलेगी गति : भारत बायोटेक

'दिल्ली में इस समय दो विचारधाराएं'

वहीं सुंदरकांड पाठ में शामिल हुए गोपाल नगर के पूर्व मंडलाध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश सोलंकी ने बताया कि इस समय राजनीति में दो विचारधाराएं चल रही हैं. एक जो राम मंदिर का निर्माण करवा रही है और दूसरी जो लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाकर 150 साल पुराने हनुमान मंदिर को तोड़ रही है. इसलिए वह भगवान से यह प्रार्थना करेंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सद्बुद्धि प्रदान की जाए ताकि वह फिर इस तरह का कोई कदम ना उठाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details