दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बाहरी दिल्ली में पुलिस अलर्ट, मिलिट्री फोर्सेज भी कर रही है पेट्रोलिंग

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बाहरी दिल्ली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. जगह-जगह पुलिस की ओर से सघन चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं. साथ ही संदिग्धों की पहचान के लिए फेस रिकॉग्निशन सिस्टम भी लगाए गए हैं.

By

Published : Jan 26, 2020, 3:08 PM IST

Tight security
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर बाहरी दिल्ली के बॉर्डर वाले इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. जिसके चलते पुलिस बाहर से आने सभी गाड़ियों की बार-बार चेकिंग कर रही है. इसके अलावा पुलिस गलियों और सड़कों पर घूम-घूम कर पेट्रोलिंग भी कर रही है.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

वही ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर पुलिस ने कई तकनीकी सिस्टम का भी इस्तेमाल कर लोगों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. भीड़भाड़ वाली जगहों पर कई मेटल डिटेक्टर लगाकर की चेकिंग जा रही है. जिसमें संदिग्धों की पहचान के लिए फेस रिकॉग्निशन सिस्टम लगाए गए है.

आशंका वाली जगह पर विशेष चेकिंग
मार्केट और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सीसीटीवी कैमरे द्वारा निगरानी में की जा रही है. मार्केट, मॉल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर कई मेटल डिटेक्टर मशीने लगाकर लोगों की चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा पुलिस को ऐसी अन्य जगहों पर विशेष चेकिंग और पेट्रोलिंग कर इलाके कि निगरानी कर रही है, जहां उसे खतरे की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details